Guru Nanak Jayanti : गुरु नानक देव की जयंती पर कोविंद, मोदी और शाह ने दी देशवासियों को बधाई

नयी दिल्ली, 30 नवंबर। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने गुरु नानक देव की जयंती के अवसर पर देशवासियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी है।

श्री कोविंद ने सोमवार को ट्वीट करके कहा, “ मैं देशवासियों और विदेश में बसे सभी भारतीयों, विशेष रूप से सिख समुदाय के भाइयों और बहनों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देता हूं। आइए, इस पावन अवसर पर, हम सब अपने आचरण में उनकी शिक्षाओं का पालन करें।”

उन्होंने आगे कहा, “ गुरु नानक देव ने लोगों को एकता, समरसता, बंधुता, सौहार्द और सेवाभाव का मार्ग दिखाया और परिश्रम, ईमानदारी तथा आत्मसम्मान पर आधारित जीवनशैली का बोध कराने वाला आर्थिक दर्शन दिया। उनका जीवन और उनकी शिक्षाएं, समस्त मानव जाति के लिए प्रेरणा पुंज हैं।”

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने देशवासियों को गुरू नानक देव जी के प्रकाश पर्व के मौके पर शुभकमानाएं दी हैं।

श्री मोदी ने आज एक टि्वट संदेश में कहा , “ मैं श्री गुरू नानक देव जी के प्रकाश पर्व पर उन्हें नमन करता हूं। प्रार्थना है कि उनके विचार हमें समाज की सेवा करने और पृथ्वी को बेहतर जगह बनाने के लिए प्रेरित करते रहें। ”

श्री शाह ने भी लोगों को प्रकाश पर्व की शुभकामनाएं देते हुए अपने संदेश में कहा , “ देशवासियों को श्री गुरु नानक देव जी के 551वें प्रकाश पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं।

गुरु नानक जी के विचार हमें सदैव धर्म और राष्ट्रहित के मार्ग पर चलने की शक्ति प्रदान करते रहेंगे।”

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *