Gurunanak Dev Prakash Parv: सिख श्रद्धालुओं का जत्था ननकाना साहिब के लिए रवाना

अमृतसर, 27 नवंबर। श्री गुरु नानक देव जी के 551वें प्रकाश पर्व के अवसर पर पाकिस्तान स्थित गुरुद्वारा श्री ननकाना साहब में आयोजित होने वाले समागम में हिस्सा लेने के लिए शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति की ओर से शुक्रवार को सिख श्रद्धालुओं का जत्था रवाना किया गया।

एसजीपीसी के प्रधान भाई गोविंद सिंह लोंगोवाल ने बताया कि पाकिस्तान स्थित गुरूधामों के दर्शनों की इच्छा सिख संगत में हमेशा बनी रहती है। गुर पर्वों और ऐतिहासिक दिवसों के अवसर पर इन धामों की यात्रा करने के लिए संगत में भारी उत्साह होता है,लेकिन पाकिस्तान दूतावास की तरफ से श्रद्धालुओं के बड़ी संख्या में वीजा रद्द करने से संगत की श्रद्धा को ठेस पहुंचती है। उन्होने मांग की कि पाकिस्तान दूतावास को श्रद्धालुओं को अधिक से अधिक वीजा देने चाहिए।

भाई लोंगोवाल ने जत्थे का नेतृत्व कर रहे अमरजीत सिंह भलाईपुर, गुरमीत सिंह बूह, हरपाल सिंह सुस्त, बलविन्दर सिंह वेईंपूईं सहित अन्य प्रमुख शख्सियतों को सम्मानित किया। उन्होंने सिख संगत से कोरोना से बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग के निर्देशों का पालन करने की अपील की। उन्होंने पाकिस्तान स्थित गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहब के रास्ते को तुरंत खोलने की भी भारत सरकार से मांग की।

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *