‘Hamar Apan Budget’ app launched in Jharkhand : सबके सुझाव से तैयार होगा ‘हमर अपन बजट’, सीएम ने किया एप का लोकार्पण

Insight Online News

रांची। झारखंड के आम बजट में यहां के लोगों के सुझाव अहम होंगे और इसको लेकर सबके विचार मांगे गए हैं। पोर्टल पर आम जनता अपने सुझाव सीधे सरकार को भेज सकेगी। मुख्यमंत्री के आवासीय कार्यालय में इसको लेकर एक एप का लोकार्पण भी किया गया। पोर्टल और एप के जरिये राज्य की आम जनता 2022-23 के बजट हेतु अपना सुझाव साझा कर सकेगी।

राज्य सरकार ने इसके लिए व्यवस्था बनाई है कि सभी को सबसे पहले ‘हमर अपन बजट’ पोर्टल पर स्वयं को पंजीकृत करना होगा। मुख्य पृष्ठ पर दिए गए स्थान पर अपना मोबाइल नंबर एवं ई-मेल (वैकल्पिक) भरने के बाद ओटीपी जेनरेट करने के लिए क्लिक करना होगा।

ओटीपी ई-मेल अथवा मोबाइल किसी पर भी अपनी सुविधानुसार मंगा सकते हैं। अब इस ओटीपी एवं दिखाये गए कैप्चा कोड को निर्धारित स्थान पर भरकर आम लोग रजिस्ट्रेशन पेज में प्रवेश कर सकते हैं। रजिस्ट्रेशन पेज में मांगे गए विवरण को भर कर सेव करें। संबंधित विभाग / क्षेत्र का चुनाव कर अपना सुझाव पोस्ट करें।

टि्वटर, फेसबुक, व्हाट्सएप और ई-मेल के माध्यम से भी जनता सुझाव दे सकती है। मोबाइल के जरिये प्लेस्टोर से ‘हमर अपन बजट’ मोबाइल एप डाऊनलोड कर एप के माध्यम से भी सुझाव दिया जा सकता है।

इस अवसर पर वित्त मंत्री डॉ. रामेश्वर उरांव, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजीव अरुण एक्का, वित्त विभाग के प्रधान सचिव अजय कुमार ङ्क्षसह, मुख्यमंत्री के सचिव विनय कुमार चौबे, विशेष सचिव दीप्ति जयराज एवं अन्य उपस्थित थे।

हमर अपन बजट के अन्य links…

  • Website: https://finance.jharkhand.gov.in/BudgetVichar
  • Twitter:- Follow @HamarBudget
  • WhatsApp +916512446191
  • Instagram :- https://www.instagram.com/hamarbudget
  • Email Id :-hamarbudget@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *