राष्ट्र के प्रति गौरव और राष्ट्रभक्ति की भावना का प्रसार करेगा “हर घर तिरंगा” अभियान : शिवराज

  • मुख्यमंत्री चौहान ने स्वसहायता समूह की बहनों से खरीदा तिरंगा

भोपाल, 04 अगस्त । मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को भोपाल के 10 नंबर मार्केट से स्वसहायता समूह की बहनों से तिरंगा खरीदा। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के “हर घर तिरंगा” को फहराने के आह्वान पर तिरंगे को हमारी स्वसहायता समूह की लाखों बहनों ने जिस पवित्र भाव, उत्साह एवं उल्लास से तैयार किया है, वह अप्रतिम है।

मुख्यमंत्री चौहान ने “हर घर तिरंगा” अभियान को लेकर प्रदेशवासियों से आव्हान किया कि 13 अगस्त से सभी लोग अपने घरों में झंडा जरूर लगाएं। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जी ने हर घर तिरंगा अभियान का आह्वान किया है, उसके अन्तर्गत आज मैं भी राष्ट्रध्वज लेने आया हूं। यह हमारे देश का सम्मान और गौरव है। चौहान ने कहा कि यह अभियान हम सबके मन में राष्ट्र के प्रति गौरव और राष्ट्रभक्ति की भावना का प्रसार करेगा। हम यह संकल्प भी लें कि अगर जरूरत पड़ी तो राष्ट्र के प्रति हम अपना सर्वस्व न्यौछावर कर देंगे।

उल्लेखनीय है कि भारत सरकार द्वारा आजादी के 75 साल पूरे होने पर देशभर में अमृत महोत्सव मनाने का फैसला लिया गया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 13 से 15 अगस्त तक “हर घर तिरंगा” अभियान का आव्हान किया है।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published.