Harmanpreet Singh : पाकिस्तानी टीम के खिलाफ जीत से हमेशा खुशी मिलती है : हरमनप्रीत

ढ़ाका, 18 दिसंबर । एशियाई हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी 2021 के लीग चरण मैच में पाकिस्तान के खिलाफ मिली 3-1 से शानदार जीत में दो गोल कर महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले भारत के स्टार ड्रैग-फ्लिकर हरमनप्रीत सिंह ने कहा कि पाकिस्तानी टीम के खिलाफ जीत से हमेशा खुशी मिलती है।

हरमनप्रीत ने कहा, “जब भी हम मैदान पर उतरते हैं तो हम यह नहीं सोचते कि सामने कौन सी टीम है। पाकिस्तान भी एक बहुत अच्छी टीम है। उन्हें बहुत सारे अवसर भी मिले लेकिन उनके खिलाफ मिली जीत से हमेशा खुशी मिलती है।”

भारत ने पहले दो क्वार्टर में काफी मौके बनाए लेकिन एक ही गोल कर सका। तीसरे और चौथे क्वार्टर में आकर, भारत ने अपनी खामियों पर काम किया और दो और गोल किए।

हरमनप्रीत सिंह ने कहा, “पहली तिमाही में हमें काफी मौके मिले, लेकिन हम उनमें से सिर्फ एक पर गोल कर पाए। मुझे लगता है कि हमें इस पर अधिक ध्यान देना होगा। जब भी हमें मौका मिलता है तो हमें इसपर गोल करना होगा। आगे के मैचों पर हम इस पर ध्यान देंगे।”

भारत ने पीआर श्रीजेश, मनदीप सिंह, सुरेंद्र कुमार, सिमरनजीत सिंह, अमित रोहिदास, विवेक सागर प्रसाद, नीलकांत शर्मा आदि जैसे टोक्यो ओलंपिक में खेलने वाली टीम के कई अनुभवी खिलाड़ियों को आराम दिया है, जबकि रूपिंदर पाल सिंह और बीरेंद्र लाकड़ा जैसे टीम के कुछ बड़े खिलाड़ियों ने अंतरराष्ट्रीय हॉकी से संन्यास ले लिया है।

इन बड़े खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में सूरज करकेरा, कृष्ण पाठक, गुरिंदर सिंह, जरमनप्रीत सिंह, नीलम संजीव ज़ेस, दीपसन टिर्की और मनदीप मोर जैसे युवाओं को मौका मिला।

हरमनप्रीत ने कहा, “हमारे पास बहुत सारे नए खिलाड़ी हैं। हम पिछले कुछ महीनों से नहीं खेले हैं। ओलंपिक के बाद यह हमारा पहला टूर्नामेंट है। अगर आप प्रदर्शन के बारे में बात करते हैं, तो हम बहुत सी चीजों में सुधार कर सकते हैं।”

तीन बार का चैंपियन भारत इस टूर्नामेंट में दो जीत और एक ड्रॉ के साथ अजेय है। भारतीय टीम सात अंक लेकर अंक तालिका में भी शीर्ष पर है। हरमनप्रीत ने मौजूदा टूर्नामेंट में भारत के अजेय रहने का श्रेय पूरी टीम को दिया।

हरमनप्रीत ने कहा, “यह सब हमारी कड़ी मेहनत और किस्मत की वजह से है। लड़के वास्तव में अच्छा कर रहे हैं।”

भारतीय टीम का टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचना निश्चित है और अगर टीम अपनी खामियों को दूर करती हैं, तो टीम के पास भविष्य के लिए मजबूत बेंच स्ट्रेंथ होगा।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *