हरियाणा ने जीता सब-जूनियर महिला राष्ट्रीय हॉकी चैम्पियनशिप का खिताब

इम्फाल, 23 मई । हरियाणा ने 12 वीं हॉकी इंडिया सब-जूनियर महिला राष्ट्रीय चैम्पियनशिप 2022 का खिताब जीत लिया है। हरियाणा ने रविवार को यहां खेले गए खिताबी मुकाबले में झारखंड को 2-0 से हराकर खिताब अपने नाम किया। हरियाणा की तरफ से रिया (13′) और सेजल (39′) ने एक-एक गोल किया।

मैच के बाद हरियाणा के कोच आजाद सिंह मलिक ने एक बयान में कहा, “झारखंड एक बहुत मजबूत पक्ष है। हम जानते थे कि यह एक चुनौतीपूर्ण खेल होने वाला था। हम आज एक रक्षात्मक रणनीति के साथ गए और जितना हो सके गेंद को रखने की कोशिश की। मैं वास्तव में खुश हूं कि खिलाड़ियों ने शानदार चरित्र दिखाया, संरचना को बनाए रखा और पूरे खेल में अपनी योजनाओं पर अड़े रहे।”

उन्होंने कहा, “किसी भी टीम के लिए किसी भी स्तर पर खिताब की रक्षा करना एक बड़ी उपलब्धि है, और यह दर्शाता है कि इस टूर्नामेंट में हरियाणा की अपनी विरासत है। यह इन युवा लड़कियों के लिए भी एक विशेष जीत है। आप जानते हैं कि यह इन खिलाड़ियों के लिए एक बड़ा कदम है। जो उन्हें भविष्य में अच्छा करने के लिए प्रेरित करेगा।”

इससे पहले दिन में, उत्तर प्रदेश ने मध्य प्रदेश को 3-0 से हराकर टूर्नामेंट में तीसरा स्थान हासिल किया। पुष्पांजलि सोनकर (4′), मनीषा पटेल (5′) और पूर्णिमा यादव (58′) ने एक-एक गोल करके उत्तर प्रदेश को लगातार दूसरी बार प्रतियोगिता में तीसरा स्थान हासिल करने में मदद की।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published.