Helicopter crash in Telangana : तेलंगाना के नलगोंडा में हेलिकॉप्टर क्रैश, दो पायलट की मौत

हैदराबाद। शनिवार को तेलंगाना के नलगोंडा जिले में हेलिकॉप्टर क्रैश में दो पायलट की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि हेलिकॉप्टर हवा में बेकाबू होकर खेत में क्रैश हो गया था। घटना के समय विमान में एक पायलट और एक प्रशिक्षु पायलट सवार थे।

तेलंगाना पुलिस ने पुष्टि की है कि दुर्घटना में एक पायलट की मौत हो गई थी, जबकि दूसरे ने अस्पताल में दम तोड़ा। सूत्रों के अनुसार, हेलिकॉप्टर प्रशिक्षु पायलट चला रहा था। दोनों पायलटों की पहचान अभी नहीं हो पाई है। पुलिस विमानन कंपनी से सवार लोगों के बारे में अधिक जानकारी के लिए प्रशिक्षण अकादमी से संपर्क कर रही है। सूत्रों के अनुसार, विमान हैदराबाद के एक उड़ान संस्थान का है, जो आंध्र प्रदेश के नागार्जुन सागर स्थित अपने बेस से भी संचालित होता है।

मिली जानकारी के अनुसार, पेद्दावूरा मंडल के तुंगतुर्थी गांव में अपने खेतों में काम कर रहे किसानों ने देखा कि विमान खेतों में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। वे लोग आनन-फानन में मौके पर पहुंचे। उन्होंने आग बुझाने और उसमें सवार पायलटों को बचाने का प्रयास किया लेकिन एक पायलट ने तब तक दम तोड़ दिया था।

प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि उन्होंने देखा कि विमान नागार्जुन सागर की ओर से आ रहा था, दुर्घटनाग्रस्त हो गया और खेतों में विस्फोट हो गया। “जब हम मौके पर पहुंचे, तो हमने उनमें शव देखे।”

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published.