HindiJharkhand NewsNewsPolitics

पांच वर्षों के कार्यकाल में हेमंत सरकार ने राज्य की जनता को सिर्फ ठगा : बाबूलाल मरांडी

लोहरदगा, 27 सितंबर । भारतीय जनता पार्टी की परिवर्तन यात्रा में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी कहा ने कि परिवर्तन यात्रा का मुख्य उद्देश्य गठबंधन सरकार के नाकामयाबियों एवं झूठे वादों से लोगों को अवगत कराना है। उन्होंने कहा कि हेमंत सरकार ने 5 वर्षों के कार्यकाल में राज्य की जनता को ठगने का काम किया है।

मरांडी ने कहा कि कांग्रेस नेता के घर से मिले पैसे गिनते-गिनते मशीन थक गया। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि हेमं सरकार ने बालू घोटाला, जमीन फर्जीवाड़ा, कोयला, पत्थर का घोटाला किया है। राज्य की खनिज संपदा को हेमंत सरकार ने लुटवाया और पैसे कमाए। यदि हेमंत सरकार दोबारा राज्य में बनती है तो झारखंड को ही ये लोग बेनाम कर देंगे। झारखंड को बचाकर बेहतर राज्य बनाना है तो भाजपा को लाना ही होगा।

मरांडी ने कहा कि यहां मां, बहन सुरक्षित नहीं हैं। झारखंडी अपने आप को सुरक्षित तभी महसूस करेंगे, जब यहां भाजपा की सरकार आएगी। उन्होंने कहा कि चोरों को पकड़ने वाली पुलिस को हेमंत सरकार ने बालू चोरी करने में लगा दिया है। इसी व्यवस्था को बदलने के लिए परिवर्तन रैली किया जा रहा है। साथ ही कहा कि राज्य की महिलाओं को ठगने के लिए 1000 रुपये दिया जा रहा है जबकि कहा गया था कि बेरोजगारों को नौकरी, मां-बहनों को चूल्हा खर्च तथा लड़की की शादी में सोने के सिक्के दिए जाएंगे। विधवा महिलाओं को 2500 रुपये देने का वादा किया गया था लेकिन हेमंत सोरेन ने जितनी भी घोषणाएं की थीं कोई पूरा नहीं किया और आम जनता को ठगने का काम किया।

बाबूलाल मरांडी ने कहा कि भाजपा जो कहती है वह करती है। भाजपा की सरकार बनी तो महिलाओं के लिए इससे बेहतर योजना लाया जाएगा। जिन राज्यों में भाजपा की सरकार है वहां की महिलाओं के लिए कई बेहतर योजनाएं चल रही हैं। साथ ही कहा कि झारखंड में बीजेपी की सरकार बनी तो रोहिंग्या घुसपैठियों को चुन-चुनकर बाहर किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *