Hemant Soren Exposes Raghuvar Goverment’s black deeds : झारखंड में हेमंत सोरेन ने डबल इंजन की पूर्व रघुवर दास की भाजपा सरकार को दिखाया आइना

Insight Online News

रांची। सीएम हेमंत सोरेन इन दिनों आक्रामक मूड में है। श्री सोरेन सदन में विपक्षी सदस्यों को आड़े हाथों ले रहे हैं। दरअसल, विपक्ष के हर सवाल पर सीएम सटीक जवाब दे रहे हैं। इससे विपक्षी सदस्यों की परेशानी बढ़ गयी है।

 डबल इंजन की पूर्व में रही रघुबर दास की भाजपा सरकार को ऐसा आइना दिखाया की भाजपा सदस्यों की बोलती बंद हो गई। भाजपा को आड़े लेते हुए हेमंत सोरेन ने पूछा की क्या कारण हुआ जो इस प्रांत में जहाँ आदिवासियों और पिछड़े गरीबों को भरपूर शिक्षित करना है वहीँ रघुबर की सरकार ने बड़े पैमाने पर स्कूल बंद करा दिए जिसका जबाब जनता ने चुनाव में दे दिया।

आगे भाजपा की जनविरोधी कारिस्तानी का जिक्र करते हुए हेमंत सोरेन ने कहा कि किसानों के नाम पर इजरायल घुमाया गया ताकि कृषि में सुधार की बात हो और उसको आगे बढ़ाते हुए भाजपा सरकार ने सुधार के नाम पर डोभा डैम योजना शुरू की जिसका 15 प्रतिशत भी लाभ किसानों को नहीं पहुँच पाया और यह योजना एक कृषि सुधार के स्थान पर डोभा घोटाला के नाम से प्रसिद्ध हो गई क्या कोई इस तरह के घोटाले का जवाब भाजपा के पास है?

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि दवा घोटाला करने वाले कर रहे हैं स्वास्थ्य सुधार की मांग

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बजट पर चर्चा के दौरान विपक्ष की जमकर खबर ली। उन्होंने पूर्व स्वास्थ्य मंत्री और भाजपा विधायक भानुप्रताप शाही का नाम लिए बिना संकेत में कहा कि दवा घोटाला करने वाले हमसे चिकित्सा व्यवस्था में सुधार की मांग कर रहे हैं। इसी तरह उन्होंने पूर्व कृषि मंत्री और भाजपा विधायक रणधीर सिंह पर भी जमकर प्रहार किया। उन्होंने कहा कि पांच साल तक डोभा बनवाने में घोटाला करने वाले आज कृषि में सुधार की मांग कर रहे हैं।

  • ज्ञातव्य हो कि वर्तमान भाजपा विधायक एवं पूर्व मंत्री भानूप्रताप शाही पर दवा घोटाले का बड़ा मुकदमा चल रहा है और उसमें इन्हें जेल भी जाना पड़ा है। 

मुख्यमंत्री के तीखे तेवर के शिकार पूर्व नगर विकास मंत्री और भाजपा विधायक सीपी सिंह भी बने। उन्होंने कहा कि नगर विकास मंत्री रहते हुए उन्होंने टाइम स्क्वॉयर बनाने के नाम पर पूरे मोरहाबादी मैदान को बर्बाद कर दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि केवल 160 गाड़ियों के लिए अंडरग्राउंड पार्किंग के नाम पर 40 करोड़ रुपया बर्बाद कर दिया गया। उन्होंने कहा कि रघुवर सरकार के समय में कचहरी चौक से लालपुर चौक तक फ्लाईओवर के निर्माण के लिए 400 करोड़ का बजट बनवाया गया। उनकी सरकार ने फोरलेन फ्लाईओवर के लिए केवल 80 करोड़ का डीपीआर तैयार कराया है। पिछली सरकार में किस तरह लूट मची हुई थी। यह इसी का नमूना है।

  • हेमंत सोरेन ने कहा कि अभी तो भाजपा को जनता ने झारखंड में सत्ता से बाहर किया है, लेकिन अब जनता करेगी भाजपा का पिंडदान

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि पिछली डबल इंजन की सरकार ने झारखंड को घायल करने का काम किया है। जनता अब इनका पिंडदान करेगी। उन्होंने कहा कि राज्य के हजारों स्कूलों को बंद कर दिया गया। केंद्र सरकार ने कहा कि स्कूलों के बंद करने से हजारों करोड़ रुपए बचेंगे। भाजपा को यह हिसाब देना चाहिए कि ये हजारों करोड़ रुपए आखिर कहां गए। उन्होंने कहा कि कृषि विकास के नाम पर इजरायल का सैर हुआ।

औद्योगिक विकास के नाम पर जमीनों की लूट हुई। दलितों और आदिवासियों पर केस लादे गए। गांव की गलियों को देखने की जगह एयरपोर्ट पर उद्योगपतियों के स्वागत में व्यस्त थे। कोई ऐसा विभाग नहीं बचा, जिसमें घोटालों की फेहरिस्त नहीं खड़ी की गई। आदिवासियों का काम होने पर भाजपाइयों के पेट में दर्द हो रहा ।

  • पानी बिहार को, बिजली बांग्लादेश को बेचा

मुख्यमंत्री ने पिछली सरकार पर झारखंड के साथ धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार ने झारखंड का पानी बिहार के हाथों बेच दिया। झारखंड की बिजली बांग्लादेश को बेचने का समझौता कर लिया। पूरे प्रदेश को बर्बाद कर दिया। हमारी सरकार पांच साल नहीं बल्कि लांग टर्म प्लान के आधार पर काम करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *