Hemlata Kala : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिंक बॉल टेस्ट भारतीय महिला टीम के लिए महत्वपूर्ण : हेमलता

नई दिल्ली, 18 सितंबर । भारत की पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी हेमलता कला का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी पिंक बॉल टेस्ट भारतीय महिला क्रिकेट टीम के लिए वास्तव में महत्वपूर्ण होगा और उन्होंने यह भी कहा कि वह आश्वस्त हैं टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन करेगी।

बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम एक बहु-प्रारूप श्रृंखला में भारत का सामना करेगी। जिसमें तीन एकदिवसीय, एक दिन-रात्रि टेस्ट और तीन टी 20 मैच शामिल हैं। पहला एकदिवसीय मुकाबले 21 सितंबर को खेला जाएगा।

सोनी नेटवर्क द्वारा आयोजित एक आभासी बातचीत में हेमलता ने कहा, “गुलाबी गेंद से टेस्ट खेलने के अनुभव से हमारी लड़कियों को फायदा होगा, मुझे बस उम्मीद है कि हम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में बेहतर प्रदर्शन करेंगे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट हमारे लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि हम लंबे समय के बाद खेल रहे हैं और हमारे लिए यह एक नया प्रारूप भी है। हमारे लिए हर प्रारूप महत्वपूर्ण है। 50 ओवर का विश्व कप आ रहा है, इसलिए कौशल की जांच करने के लिए अच्छा है कि हम टेस्ट मैच खेलें।”

उन्होंने कहा, “हमने इंग्लैंड में अच्छा प्रदर्शन किया और मुझे लगता है कि हम गुलाबी गेंद से बेहतर करेंगे। हमारे पास अच्छे मध्यम तेज गेंदबाज हैं, और एक लेग स्पिनर है, मुझे लगता है कि लेग स्पिनर गुलाबी गेंद से फायदेमंद होगा, मुझे लगता है कि जहां तक प्रदर्शन का सवाल है,इसमें सुधार किया जाएगा।”

शेफाली वर्मा के प्रभाव के बारे में पूछे जाने पर, कला ने कहा, “शेफाली की एक महत्वपूर्ण भूमिका है और मुझे लगता है कि वह सफल होगी क्योंकि वह रेड-बॉल क्रिकेट में रही हैं और उनका खेल भी वैसा ही है। उनके पास पावर-हिटिंग है। इसलिए मुझे लगता है कि वह सफल होगी।” हेमलता ने यह भी कहा कि गुलाबी गेंद से टेस्ट खेलने का अनुभव भारतीय टीम को भविष्य के मैचों के लिए मदद करेगा।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *