Hero MotoCorp to hike prices of motorcycles : जनवरी बढ़ जाएंगे हीरो की बाईक और स्कूटर के दाम

नई दिल्ली। नया साल आने वाला है। इसे लेकर वाहन निर्माता कंपनियों को उम्मीद है कि आगामी साल 2022 उनके लिए बेहतर साबित हो सकता है। जैसा कि 2021 ऑटो इंडस्ट्री के लिए उतना खास नहीं था, क्योंकि कंपनियों ने अपने वाहनों की बिक्री में उतना गिरावट देखी। वहीं गाड़ी बनाते समय लगने वाले लागत की कीमतों में बढ़ोतरी के कारण भी कंपनियों का काफी नुकसान देखने को मिला है। इसी क्रम में हीरो मोटोकॉर्प ने अपने जनवरी से अपने टू-व्हीलर गाड़ियों की कीमतों में बढ़ोतरी का ऐलान किया है।

हीरो मोटोकॉर्प ने अपने एक बयान में कहा कि कंपनी 4 जनवरी से कंपनी अपने मोटरसाइकिल-स्कूटर की एक्स-शोरूम कीमतों में 2000 रुपये तक की बढ़ोतरी करेगी। यह बढ़ोतरी मार्केट और मॉडल के हिसाब से किया जाएगा।

6 महीनों में तीसरी बार बढ़े दाम : हीरो मोटोकॉर्प ने अपने टू-व्हीलर वाहनों की कीमतों पर पिछले छह महीने के भीतर तीसरी बढ़ोतरी करने जा रही है। इससे पहले कंपनी ने 1 जुलाई को अपने मोटरसाइकिलों और स्कूटरों की एक्स-शोरूम कीमतों में 3,000 रुपये तक की बढ़ोतरी की थी, वहीं हाल ही में, कंपनी ने 20 सितंबर को 3,000 रुपये का इजाफा किया था। ये तीसरी बार होगा जब कंपनी अपनी टू-व्हीलर वाहनों पर बढ़ोतरी करने जा रही है।

बता दें, पिछले एक साल में कच्चे माल जैसे स्टील, एल्युमीनियम, तांबा और कीमती धातुओं की कीमतों में लगातार वृद्धि हुई है, जिससे वाहन निर्माता कंपनियों को काफी नुकसान हुआ है। इसलिए सारा भार उनके उपर न जाए, इसलिए वे बढ़ती कीमतों का कुछ भार ग्राहकों के कंधे पर रखना चाहते हैं। हीरो मोटोकॉर्प के अलावा कई अन्य कंपनियां जैसे- मारुति सुजुकी इंडिया, टाटा मोटर्स, टोयोटा किर्लोस्कर मोटर, होंडा कार्स, स्कोडा, फॉक्सवैगन जैसी अन्य कंपनियां भी अगले साल 2022 से अपने वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर संकेत दिया है।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *