Heroin Smuggling News : कोलकाता पुलिस के दो कांस्टेबल सहित छह गिरफ्तार

कोलकाता, 14 मार्च । पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में हेरोइन की तस्करी के आरोप में स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की टीम ने कोलकाता पुलिस के दो कांस्टेबल सहित छह लोगों को गिरफ्तार किया है। यह जानकारी एसटीएफ की उपायुक्त आईपीएस अपराजिता रॉय ने रविवार पूर्वाह्न दी है।

उन्होंने बताया कि 12 मार्च को कोलकाता के साउथ पोर्ट थाना अंतर्गत स्ट्रैंड रोड पर पैटन के पास तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया था। इनकी तलाशी लेने पर उनके पास से एक किलो 132 ग्राम हेरोइन बरामद हुई थी। तीनों की पहचान फनी विश्वास, राजू विश्वास और संबित रॉय के तौर पर हुई थी। संबित मूल रूप से ओडिशा का रहने वाला है जो यहां मादक पदार्थों को ले जाने के लिए आया था और बाकी दोनों फनी तथा राजू कोलकाता से सटे उत्तर 24 परगना के बनगांव निवासी हैं। तीनों को 13 मार्च बैंकशाल कोर्ट में पेश किया गया जहां से दो दिनों के पुलिस रिमांड पर लिया गया था।

पूछताछ में इन लोगों ने बनगांव के तीन अन्य लोगों के बारे में बताया जो अक्सर कोलकाता आते थे और हीरोइन की तस्करी में शामिल थे। पुलिस ने तुरंत छापा मारा लेकिन दो लोग फरार हो गए थे, तीसरे को धर दबोचा गया। उससे पूछताछ में बाकी दोनों को भी रविवार तड़के 4:30 बजे कोलकाता के गरियाघाट थाना अंतर्गत एक पोल्ट्री फॉर्म के गुप्त ठिकाने से गिरफ्तार किया गया।

अपराजिता रॉय ने बताया कि बाद में जिन तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है उनमें से पलाश बिस्वास और सुब्रत विश्वास कोलकाता पुलिस के कॉन्स्टेबल हैं और बनगांव में रहते हैं। तीसरे का नाम प्रशांत सीकदर उर्फ पोंचा है जो कुख्यात हेरोइन तस्कर है। इनके पास से मोबाइल फोन, गहने और कैश आदि बरामद किए गए हैं। सभी से पूछताछ कर उनके अन्य साथियों के बारे में पता लगाने की कोशिश की जा रही है।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *