HindiInternationalNews

हिजबुल्लाह ने मध्य इजरायल पर पांच रॉकेट दागे

यरूशलम/बेरूत। लेबनान के हिजबुल्लाह लड़ाकों ने सोमवार देर रात मध्य इजरायल पर लगभग पांच रॉकेट दागे लेकिन इससे क्षेत्र में कोई हताहत नहीं हुआ। इजरायली अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

स्थानीय निवासियों ने मध्य इजरायल के आसमान में विस्फोटों की आवाज़ सुनने की सूचना दी।

इजरायली सेना ने कहा कि सीमा से लगभग 100 किलोमीटर दूर लेबनान से हिजबुल्लाह द्वारा लगभग पांच प्रोजेक्टाइल लॉन्च किए गए थे। कई रॉकेट रोके गए, जबकि अन्य खुले इलाकों में गिरे।

इजरायल के राष्ट्रीय आपातकालीन पूर्व-अस्पताल चिकित्सा और रक्त सेवा संगठन, मैगन डेविड एडोम के महानिदेशक एली बिन ने बताया कि किसी के घायल होने की पुष्टि नहीं हुई है।

इस बीच हिजबुल्लाह ने एक बयान में पुष्टि की कि उसने सोमवार शाम को तेल अवीव के बाहरी इलाके में स्थित इजरायली सैन्य खुफिया इकाई 8200 के गिलोट बेस पर एक मिसाइल हमला किया।

सैन्य समूह ने कहा, “इस्लामिक प्रतिरोध लेबनान और उसके लोगों की रक्षा के लिए तैयार रहेगा।”

मध्य इजरायल को सोमवार के दौरान गाजा पट्टी, यमन और लेबनान से रॉकेट और मिसाइल बैराज द्वारा तीन बार निशाना बनाया गया।

इसके अलावा, सुबह इराक से तेल अवीव के दक्षिण में स्थित शहर रिशोन लेज़ियन में दो ड्रोन लॉन्च किए गए। इजरायली सेना ने बताया कि हिज़्बुल्लाह ने सोमवार को कुल 190 रॉकेट दागे।

इससे पहले सोमवार को इजरायली विमानों ने दक्षिणी लेबनान, बेका क्षेत्र और बेरूत में व्यापक हवाई हमले किए थे। इजरायली सेना के अनुसार, 120 से अधिक हिजबुल्लाह लक्ष्यों पर हमला किया गया, जिनमें बुनियादी ढांचा स्थल, लांचर, कमांड और नियंत्रण केंद्र और एक हथियार भंडारण सुविधा शामिल थी।

गौरतलब है कि इजरायली सेना ने 23 सितंबर के बाद से हिजबुल्लाह के साथ लेबनान पर गहन हमले किए हैं, जिससे एक व्यापक क्षेत्रीय संघर्ष की चिंता बढ़ गई है क्योंकि गाजा पट्टी में हमास और इजरायल के बीच युद्ध जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *