High Court notice to Minister Rameshwar Oraon : चुनाव के समय नामांकन पत्र में तथ्य छुपाने के आरोप में मंत्री रामेश्वर उरांव को हाईकोर्ट का नोटिस

Insight Online News

रांची : झारखंड हाई कोर्ट के जस्टिस एके चौधरी की अदालत में राज्य के मंत्री रामेश्वर उरांव के निर्वाचन को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई हुई। सुनवाई के बाद अदालत ने इस मामले में मंत्री रामेश्वर उरांव को नोटिस जारी किया है। इस मामले में अब छह सप्ताह बाद सुनवाई होगी।

इस संबंध में पूर्व विधायक सुखदेव भगत की ओर से हाई कोर्ट में याचिका दाखिल की गई है। सुनवाई के दौरान उनके अधिवक्ता चंद्रजीत मुखर्जी ने अदालत को बताया कि विधानसभा चुनाव में रामेश्वर उरांव की ओर से नामांकन पत्र में तथ्यों को छुपाया गया है। इस पर इनकी बहू ने घरेलू हिंसा का मामला दर्ज कराया था, लेकिन इन्होंने इसकी जानकारी अपने नामांकन पत्र में नहीं दी है। जबकि नियमानुसार सभी प्रकार की जानकारी नामांकन पत्र में देना अनिवार्य है। इसलिए तथ्यों के छुपाने के कारण इनके निर्वाचन को रद किया जाए और सुखदेव भगत को निर्वाचित घोषित किया जाए।

प्रार्थी की दलील सुनने के बाद अदालत ने मंत्री रामेश्वर उरांव को नोटिस जारी करते हुए छह सप्ताह में अदालत में पक्ष रखने का निर्देश दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *