जहरीली शराब से मरने के मामले की उच्च स्तरीय जांच हो : पप्पू यादव

पटना, 5 अगस्त । जहरीली शराब से हुई मौत के बाद आज शुक्रवार को जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने पीएमसीएच पहुंचकर मृतक के परिजनों से मुलाकात की। उन्होंने मृतक के परिजनों के लिए सरकार से मुआवजे के साथ सरकारी नौकरी की भी मांग की। साथ ही कहा कि प्रदेश में प्रशासनिक तंत्र की विफलता के कारण आज सात लोगों की मौत हुई है। पांच लोगों की स्थिति गंभीर है।

पप्पू यादव ने इस मौत के लिए शराब माफिया को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि शराब माफियाओं को सत्ता पक्ष और विपक्ष का संरक्षण प्राप्त है। साथ ही इसमें अधिकारियों की भी मिलीभगत है। इस वजह से प्रदेश में शराबबंदी सिर्फ दिखावा बनकर रह गया है। उन्होंने कहा कि वे इस घटना की उच्चस्तरीय जांच की मांग करते हैं। साथ ही चेतावनी दी कि मृतक के परिजनों को जब तक मुआवजा नहीं मिलेगा, तब तक वे और उनकी पार्टी चुप नहीं बैठेगी। इस घटना के जिम्मेदारों पर कठोर कार्रवाई होनी चाहिए।

जाप के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि बिहार में शराब माफियाओं को सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों का संरक्षण प्राप्त है। प्रशासन और नेताओं की मिलीभगत से शराब माफिया की समानान्तर सरकार चल रही हैं। सरकार को शराबबंदी कानून की समीक्षा करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार और विपक्ष के जनप्रतिनिधियों का सामूहिक सैंपल लेकर जांच होने के बाद सच्चाई सामने आ जाएगी।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *