HindiJharkhand NewsNewsPolitics

विधानसभा चुनाव को लेकर  उच्च स्तरीय बैठक, अधिकारियों ने दिए निर्देश

पूर्वी सिंहभूम, 20 अक्टूबर । झारखंड विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर पूर्वी सिंहभूम (जमशेदपुर )जिला प्रशासन ने सक्रियता दिखाई है। रविवार को उपायुक्त कार्यालय के सभागार में कोल्हान कमिश्नर हरि कुमार केशरी और कोल्हान डीआईजी मनोज रतन चौथे की अध्यक्षता में एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में ओडिशा, पश्चिम बंगाल और झारखंड के प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों ने मिलकर चुनाव के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने के उपायों पर चर्चा की। प्रमुख उपस्थित लोगों में सीआरपीएफ के डीआईजी पुरन सिंह, पूर्वी सिंहभूम के उपायुक्त अनन्य मित्तल, और एसएसपी किशोर कौशल शामिल थे। इसके अलावा ओडिशा और पश्चिम बंगाल के विभिन्न जिलों के डीएम, एसएसपी और एसपी भी बैठक में मौजूद थे।

बैठक में अधिकारियों ने कई दिशा निर्देश दिए।

बैठक में अंतरराज्जीय और अंतरजिला सीमाओं पर सुरक्षा और निगरानी की रणनीतियों पर विस्तृत चर्चा की गई। असामाजिक तत्वों और चुनाव को प्रभावित करने वाले अवैध परिवहन पर रोकथाम के लिए उपाय सुझाए गए। अधिकारियों ने सीमावर्ती थानों में संचार के लिए व्हाट्सएप ग्रुप और वायरलेस के माध्यम से सूचना आदान-प्रदान करने की आवश्यकता पर बल दिया।

बैठक में सोशल मीडिया पर फैलने वाली अफवाहों पर निगरानी रखने के लिए त्वरित कार्रवाई की दिशा में भी निर्देश दिए गए। बैठक में चेकपोस्ट पर विशेष निगरानी रखने और अपराधियों की सूची तैयार करने का भी निर्णय लिया गया। कोल्हान कमिश्नर ने शांतिपूर्ण और निष्पक्ष निर्वाचन के लिए सभी अधिकारियों के बीच समन्वय को और मजबूत करने की आवश्यकता पर जोर दिया। उन्होंने सुझाव दिया कि सीमावर्ती राज्यों के अधिकारियों के बीच व्हाट्सएप ग्रुप बनाए जाएं ताकि जानकारी का त्वरित आदान-प्रदान हो सके। कोल्हान डीआईजी ने चुनाव के दौरान सुरक्षा बलों की तैनाती और संवेदनशील क्षेत्रों में सुरक्षा व्यवस्था को प्राथमिकता देने की बात कही। बैठक में सभी अधिकारियों ने आपसी तालमेल और सहयोग की भावना से कार्य करने का संकल्प लिया, ताकि चुनाव शांतिपूर्ण और निष्पक्ष ढंग से संपन्न हो सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *