HindiJharkhand NewsNewsPolitics

हुसैनाबाद को वीरों के नाम पर जिला बनाने का वादा, हिमंता बिस्वा सरमा का चुनावी एलान

पलामू, 23 अक्टूबर ।झारखंड विधानसभा चुनाव में हुसैनाबाद सीट से भाजपा उम्मीदवार कमलेश सिंह के नामांकन कार्यक्रम के दौरान बुधवार को असम के मुख्यमंत्री और चुनाव सह प्रभारी हिमंता बिस्वा सरमा ने एक बड़ा एलान किया। उन्होंने कहा कि यदि झारखंड में भाजपा की सरकार बनती है, तो हुसैनाबाद को जिला बनाया जाएगा। हालांकि, इस जिले का नाम हुसैनाबाद नहीं, बल्कि वीरों के नाम पर रखा जाएगा, जिसमें राम और कृष्ण का उल्लेख किया गया।

हुसैनाबाद अनुमंडल मैदान में आयोजित जनसभा में सरमा ने झारखंड में बढ़ती जनसांख्यिकी परिवर्तन और घुसपैठ पर भी चिंता व्यक्त की। उन्होंने कहा कि झारखंड में एनआरसी लागू होना चाहिए और घुसपैठियों को भगाया जाना चाहिए। असम का उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि झारखंड की डेमोग्राफी भी उसी दिशा में बदल रही है, और इसे रोकने के लिए कानूनी कदम उठाए जाएंगे।

सरमा ने राज्य की मौजूदा सरकार और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर निशाना साधते हुए कहा कि हेमंत ने अपने चुनावी वादों को पूरा नहीं किया है। उन्होंने सोने के सिक्के देने के वादे का उल्लेख करते हुए आरोप लगाया कि सोरेन सरकार ने युवाओं को नौकरी देने और विकास कार्यों में विफलता दिखाई है। पेपर लीक जैसे मुद्दों पर सरमा ने कहा कि बीजेपी की सरकार बनने पर दोषियों को जेल भेजा जाएगा और राज्य में पारदर्शी व्यवस्था लागू की जाएगी।

भाजपा उम्मीदवार कमलेश सिंह ने भी अपने संबोधन में राज्य की सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने आरोप लगाया कि हेमंत सोरेन ने केवल अपने परिवार का विकास किया है, जबकि राज्य के लोगों की समस्याओं को नजरअंदाज किया गया। सिंह ने हेमंत सरकार की बालू किल्लत के चलते विकास कार्यों के ठप पड़ने का मुद्दा उठाया और कहा कि हुसैनाबाद के जपला क्षेत्र में कभी सीमेंट फैक्ट्री हुआ करती थी, जो अब बंजर भूमि बन चुकी है।

कमलेश सिंह ने यह भी आरोप लगाया कि हेमंत सोरेन ने जपला को जिला बनाने का वादा किया था, लेकिन वह केवल आश्वासन देते रहे और कुछ नहीं किया। उन्होंने झारखंड में बेरोजगारी, ठप पड़े विकास कार्यों और वादाखिलाफी के मुद्दे उठाते हुए हुसैनाबाद की जनता से समर्थन की अपील की।

मौके पर यूपी के मंत्री दयाशंकर सिंह,जिलाध्यक्ष अमित तिवारी,हुसैनाबाद चुनाव प्रभारी जवाहर पासवान, रामप्रवेश सिंह, अशोक सिंह एवं रविन्द्र सिंह सहित कई नेता व प्रमुख कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *