Hollywood Update : मेडिटेशन के जरिए तनाव मुक्त होती हैं पेनेलोप क्रूज

लॉस एंजिल्स। ऑस्कर विजेता अभिनेत्री पेनेलोप क्रूज तनाव को कम करने और जीवन के संघर्षों का सामना करने के लिए ट्रान्सेंडैंटल मेडिटेशन करती हैं। फीमेलफस्र्ट डॉट को डॉट यूके की रिपोर्ट के अनुसार, स्पेनिश स्टार ने पहली बार ध्यान का प्रयोग तब किया था जब वह टीन एज थी।

उसके बाद उन्होंने अपने फिल्म के सेट पर इसे डीकंप्रेस करने और अपनी किसी भी चिंता को कम करने के लिए इसे गंभीरता से लेना शुरू कर दिया। क्रूज ने कहा कि ”मैंने एक टीनऐज से ध्यान करना शुरु किया था। मैंने फिर इसे कुछ दिन के लिए बंद कर दिया और फिर मैंने पारलौकिक ध्यान पाठ्यक्रम लिया और मैंने खुद को इसके लिए समर्पित करने का फैसला किया।”

अभिनेत्री के अभिनेता पति जेवियर बार्डेम के साथ दो बच्चे बेटा लियो और बेटी लूना हैं। वह हमेशा अपने करियर और परिवार में व्यस्त रहती हैं और अपने बच्चों के लिए जितना हो सके उतना खुद को समर्पित करना चाहती हैं। जब एनकार्ना ‘नाइन’ स्टार और अपने भाई-बहनों की परवरिश कर रही थी, तब उसकी माँ एनकार्ना उनसे खुद के लिए अधिक समय निकालने के लिए कहती रहती थी।

इटेलियन प्रकाशन आईओ डोना से बात करते हुए, क्रूज ने कहा कि ”मेरे पास एक विशेषता है जो मुझे अपनी मां से विरासत में मिली है वो है परिवार को समय देना। वह बहुत व्यस्त थी और फिर भी बहुत उदार थी। वह अपने तीन बच्चों को सब कुछ देने में कामयाब रही। अब वह मुझसे कहती है कि तुम्हें आराम करना चाहिए, तुम्हें अपने लिए समय निकालना चाहिए।”

क्रूज ने एक अभिनेत्री के रूप में काम करते हुए 30 साल बिता दिए है, और वह हर दिन ये सोचकर बहुत खुश होती है कि उनके बचपन का सपना सच हो गया।

-Agency

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *