Huma Qureshi : ‘महारानी’ को दुनिया भर से मिल रही वाहवाही, प्रशंसा से अभिभूत है हुमा कुरैशी

नई दिल्ली। हुमा कुरैशी ने अपनी बहुमुखी प्रतिभा हर बार साबित की है। फिलहाल उनकी नई वेब सीरीज़ के रिलीज़ होने के बाद उन्हें रानी भारती के रूप में अभूतपूर्व भूमिका के लिए बॉलीवुड की महारानी कहा जा रहा है। इंडस्ट्री में एक दशक लंबे करियर में हुमा ने अपने प्रशंसकों के दिल में एक खास जगह बनाई है और आज तक उन्हें प्यार और सराहना के संदेश मिलते रहे हैं।

इस पर हुमा कहती है कि, ‘मेरे प्रशंसक मेरी प्रेरणा हैं, वे वही हैं जो मुझे हर दिन खुद को आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित करते हैं इसीलिए मैं उन्हें निराश नहीं करना चाहती, मैं चाहती हूं कि वे मुझ पर गर्व करें। मैं उन सभी को धन्यवाद देना चाहती हूं । वे मेरी सबसे बड़ी ताकत हैं ‘।

इतनी प्रशंसा मिलने के बाद ऐसा लगता है कि हुमा किरदार चुनने में काफी सतर्क हो गई है क्योंकि वह अपने प्रशंसकों को निराश नहीं करना चाहेगी और आगे केवल ऐसे वेब श्रृंखला और फिल्मों का हिस्सा बनना चाहेगी जहां वह एक अभिनेता के रूप में अपनी क्षमता दिखा सकती है। हुमा कहती हैं, “मैं बहुत खुशकिस्मत हूं कि मुझे कुछ बेहतरीन निर्देशकों के साथ काम करने का मौका मिला, चाहे वह फिल्में हों या फिर ओटीटी प्लेटफॉर्म।

आज ओटीटी नई मुख्यधारा है क्योंकि यहां बिना किसी बड़े कलाकार या बजट वाली बहुत सारी वेब-सीरीज अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं, यह सब कुछ अच्छी सामग्री के कारण हो रहा है। और मैं महारानी की रानी भारती जैसी चुनौतीपूर्ण भूमिकाओं के लिए हमेशा तैयार हूं। महारानी की रानी भारती को इतना प्यार मिला है कि यह शो ट्रेंड कर रहा है और हालही के दिनों का सबसे ज्यादा देखा जाने वाला शो है।

हुमा ने इस किरदार को इतने दृढ़ विश्वास और पूर्णता के साथ निभाया है कि उनके लिए उसके निकट और प्रियजनों से काफी प्रशंसा मिल रही है। हुमा कहती है “मेरे भाई ने मेरा नाम महारानी रखा है, वह घर पर मुझे उसी नाम से बुलाता है। मेरे माता-पिता मुझे रानी भारती के रूप में ऑनस्क्रीन देखकर काफी हैरान थे। मुझे अपने प्रियजनों से काफी विविध प्रतिक्रियाएं मिली हैं।”

महारानी बिहार में स्थापित एक राजनीतिक ड्रामा है जो एक साधारण गृहिणी रानी भारती की यात्रा का वर्णन करती है जिसे राज्य का मुख्यमंत्री बनाया जाता है। चतुर राजनेताओं से निपटने के अलावा, रानी पितृसत्ता से भी लड़ती है।

-Agency

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *