Hyderabad Municipal Elections: हैदराबाद में अमित शाह के आते ही चढ़ा सियासी पारा, भाग्यलक्ष्मी मंदिर में की पूजा, किया भव्य रोडशो

हैदराबाद। तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद के निकाय चुनाव को लेकर प्रचार जोरों पर है। ऐसे में रविवार को गृह मंत्री अमित शाह हैदराबाद पहुंचे और ओल्ड सिटी में भाग्यलक्ष्मी मंदिर में पूजा-अर्चना की। साथ ही उन्होंने मंदिर में देवी मां की आरती भी की। इसके बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सिकंदराबाद के वारसीगुडा में रोड शो किया। इसमें लोगों की भारी भीड़ रही।

हैदराबाद के निकाय चुनाव के लिए बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों को जिताने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा दिया है। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के दौरे को देखते हुए शहर में सुरक्षा व्यवस्था सख्त कर दी गई है।

इससे पहले कई केंद्रीय मंत्रियों के अलावा उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ, महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने भी यहां रैली की थी। अपनी रैली में योगी ने हैदराबाद का नाम भाग्यनगर किए जाने की बात कही थी, जिस पर काफी बवाल हुआ।

हैदराबाद म्युनिसिपिल कॉरपोरेशन का चुनाव बीजेपी पहली बार लड़ रही है। यहां चुनाव बीजेपी और टीआरएस के बीच माना जा रहा है। ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम करीब 24 विधानसभा सीट में फैला है और इसका सालाना बजट करीब साढ़े पांच हजार करोड़ है। तेलंगाना की जीडीपी का बड़ा हिस्सा यहीं से आता है।

-Agency

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *