HindiNationalNewsPolitics

दिल्ली में भाजपा आई तो बिजली हो जाएगी महँगी : केजरीवाल

नयी दिल्ली, 23 अक्टूबर : आम आदमी पार्टी(आप) के राष्ट्रीय संजोयक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में अगर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) आ गई तो 10 घंटे तक पावर कट लगने शुरू हो जाएंगे और बिजली महंगी हो जाएगी।

श्री केजरीवाल ने बुधवार को महरौली विधानसभा की जनता से संवाद करते हुए कहा कि पिछले एक-दो साल में भाजपा ने फर्जी मामले लगाकर ‘आप’ के नेताओं को एक-एक करके जेल में डाल दिया। शीर्ष न्यायालय ने भाजपा को खूब डांटा। दिल्ली में आप की सरकार जिस तरह काम कर रही है ऐसे काम पिछले 75 साल में भारत में नहीं हुए।

उन्होंने कहा कि आप की सरकार ने स्कूल अच्छे कर दिए। पूरी दिल्ली में मोहल्ला क्लीनिक हैं। सरकारी अस्पतालों में लोगों का इलाज मुफ्त होता है। लोगों को दवाइयां मुफ्त मिल रही हैं, ऑपरेशन मुफ्त होता है। 2014 में 8-8 घंटे के पावर कट लगते थे। आज दिल्ली में 24 घंटे बिजली आती है। दिल्ली में सबसे सस्ती और फ्री बिजली है। भाजपा ये सारे काम रोकना चाहती है क्योंकि इनकी 22 राज्यों में सरकारें हैं, वहां की जनता इनसे मांग करने लगी है कि जब अरविंद केजरीवाल दिल्ली में इतनी सुविधाएं दे सकते हैं तो आप क्यों नहीं दे रहे? भाजपा की यह सुविधाएं देने की नीयत और काबिलियत नहीं है।

उन्होंने कहा , “भाजपा ने उपराज्यपाल वीके सक्सेना के जरिए दिल्ली के काम रोकने की कोशिश की लेकिन नाकाम हो गई। पिछले दो साल में मनीष सिसोदिया, संजय सिंह, सत्येंद्र जैन और मुझे जेल में डाल दिया। जब मैं जेल में था तो इन्होंने दिल्ली वालों को बहुत परेशान किया। सड़के टूटी हुई हैं, मरम्मत नहीं होने दी। पानी की समस्या खड़ी कर दी। सीवर ओवरफ्लो कर दिए। गंदगी हो गई लेकिन जेल से बाहर आने के बाद तेजी से काम शुरू करा दिए हैं।”

श्री केजरीवाल ने कहा कि अब भाजपा की साम, दाम, दंड, भेद अपनाकर दिल्ली की सत्ता हथियाने की योजना है। ये दिल्ली में काम नहीं करना चाहते हैं बल्कि ‘आप’ सरकार ने जो काम किए हैं, ये उन्हें रोकना चाहते हैं। अगर भाजपा में दिल्ली में आ गई तो 10 घंटे तक पावर कट लगने शुरू हो जाएंगे। पहले लोगों के 10 हजार तक के बिजली के बिल आते थे। हमने सत्ता में आने के बाद बिजली के बिल जीरो कर दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *