HindiNationalNewsPolitics

आईएनडीआईए की सरकार बनी तो सभी गरीबों को मिलेगा 10 किलो राशन: खड़गे

लखनऊ । कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने लोकसभा चुनाव में आईएनडीआईए की सरकार बनने का दावा किया है। खड़गे ने कहा कि सरकार बनने के बाद हम सभी गरीबों को 10 किलो राशन देंगे।

खड़गे ने अखिलेश के साथ लखनऊ के ताज होटल में बुधवार को संयुक्त पत्रकार वार्ता में दावा किया 04 जून को आईएनडीआईए की सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि खाद्य सुरक्षा कानून कांग्रेस-नीत यूपीए सरकार लाई थी। आईएनडीआईए की सरकार बनने के बाद हम प्रति व्यक्ति 10 किलो राशन देंगे। हमारी लड़ाई गरीबों के लिए है। युवाओं को नौकरी नहीं मिल रही है। पद रिक्त हैं लेकिन भर्ती नहीं हुई। ये देश का भविष्य बनाने वाला चुनाव है। वोट का अधिकार ही सबसे बड़ी ताकत है। हम मजबूती के साथ लड़ रहे हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने कहा कि हम दलित, आदिवासी, पिछड़ों एवं कमजोर वर्ग को आगे लाने के लिए जातीय जनगणना कराएंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा के लोग कम मतदान प्रतिशत पर नहीं बोलते। उन्हें इस पर भी बोलना चाहिए।

अखिलेश यादव ने कहा कि देश की जनता बदलाव चाहती है। उत्तर प्रदेश एवं देश में सबसे ज्यादा सीटें आईएनडीआईए जीतेगा। फ्रीडम आफ प्रेस का दिन 04 जून होगा। उन्होंने कहा कि 10 साल की सरकार में एनडीए सरकार के वादे झूठे निकले। आईएनडीआईए को जनसमर्थन मिल रहा है। किसान खुशहाली के रास्ते पर बढ़ेगा। किसानों के साथ जो अन्याय हुआ, उसे किसान भूला नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *