Illegal Sand Mining Case : निलंबित आइपीएस राकेश दुबे के ठ‍िकानों पर ईओयू की छापेमारी, बिहार से लेकर झारखंड तक हो रही जांच

पटना। अवैध बालू खनन मामले में निलंबित आइपीएस अधिकारी राकेश कुमार दुबे के चार ठिकानों पर आर्थिक अपराध इकाई की टीम ने गुरुवार सुबह एक साथ धावा बोला। बिहार में दो जबकि झारखंड में भी दो स्‍थानों पर छापेमारी चल रही है। पटना के एसके पुरी थाना क्षेत्र के गांधी पार्क स्थित आवास, पटना के ही अभियंतानगर जलालपुर में सुदामा पैलेस में ईओयू की टीम जांच-पड़ताल कर रही है। वहीं दो टीम झारखंड के जसीडीह स्थित निलंबित एसपी के पै‍तृक गांव सिमरिया और जसीडीह के ही सचिन रेसीडेंसी होटल में भी छापेमारी कर रही है। बताया गया कि राकेश दुबे अपने आवास पर उपस्थित नहीं हैं।

बालू के अवैध खनन मामले में भोजपुर के एसपी पद से हटाए जाने के बाद राकेश दुबे को निलंबित कर दिया गया था। उनपर बुधवार को ही आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज किया गया है। मालूम हो कि बालू के अवैध खनन मामले में जुलाई में 41 पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को निलंबित किया गया था। इनमें राकेश दुबे पहले आइपीएस व एसपी हैं जिनके ठिकानों पर ईओयू की छापेमारी हो रही है।

इसके पहले आरा और पालीगंज के निलंबित एसडीपीओ, रोहतास, डेहरी के एसडीओ और एक मोटरयान निरीक्षक के ठिकाने पर छापेमारी की गई थी। गौरतलब है कि राकेश कुमार दुबे और औरंगाबाद के एसपी सुधीर कुमार पोरिका को एक साथ हटाया गया था।

इनपर बालू माफिया से साठगांठ कर अवैध संपत्ति अर्जित करने का आरोप है। औरंगाबाद के एसपी रहे सुधीर कुमार पोरिक भी इसी मामले में निलंबित किए जा चुके हैं। अभी उनकी संपत्ति की जांच चल रही है । मालूम हो कि राकेश दुबे भोजपुर का एसपी बनने से पहले कई वर्षों तक राज्‍यपाल के ओएसडी पद पर रहे थे। वे पहली पर जिले में एसपी के पद पर भेजे गए थे। लेकिन कुछ ही महीने में वे कानून के शिकंजे में आ गए।

-Agency

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *