HindiInternationalNews

पाकिस्तान सरकार के वार्ता की पेशकश पर इमरान का रूख नरम

Insight Online News

लाहौर। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष एवं पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि वह देश और लोकतंत्र के लिए किसी से भी बात करने के लिए तैयार हैं।

श्री खान ने अपने ट्वीट में कहा , “ मैं देश हित, प्रगति और लोकतंत्र के लिए ‘चोरों और लुटेरों’ के अलावा किसी से भी बातचीत करने और कोई भी बलिदान के लिए तैयार हूं।”

उन्होंने आगे कहा , “ मैंने कभी किसी कानून का उल्लंघन नहीं किया लेकिन मेरे खिलाफ अभी भी 85 मामला दर्ज है। अगर कोई इन मामलों में कानून का उल्लंघन साबित कर दे तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा।”

उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को भगोड़ा बताते हुए कहा कि वह जेल जाने के डर से पाकिस्तान वापस नहीं लौट रहे हैं। उन्होंने कहा , “ अगर आप मुझे जेल में डाल भी देंगे तो पाकिस्तान के लोग आपका (श्री शरीफ) ऐसा स्वागत करेंगे कि आप जीवन भर याद रखेंगे। पाकिस्तान सरकार मेरी अनुपस्थिति में चुनाव कराना चाहती है जिससे यह सुनिश्चित हो सके कि चोर और लुटेरे जीत जाएं और सरकार में बने रहें।”

श्री खान ने कहा कि वह कानून की सर्वोच्चता में विश्वास करते हैं और 18 मार्च को अदालत में पेश होंगे। कुछ दिनों से पीटीआई अध्यक्ष परवेज इलाही की अनुपस्थिति के बारे में पूछे गए एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि श्री इलाही कोरोना वायरस से संक्रमित हैं।

श्री खान के इस रूख पर पीटीआई के केंद्रीय सूचना सचिव फारुख हबीब ने कहा कि वह (श्री खान) स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनावों पर बात करने के लिए तैयार हैं, भ्रष्टाचार पर नहीं।

उल्लेखनीय है कि तोशाखाना मामले में श्री खान कई बार अदालत की कार्यवाही से अनुपस्थित रहे हैं जिसके कारण उनके खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट जारी हुआ है और उन्हें 18 मार्च को अदालत में पेश होने के लिए कहा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *