HindiJharkhand NewsNewsPolitics

धनबाद में देवप्रभा कंपनी के गुर्गों ने ग्रामीणों को जमकर पीटा, लोगों ने सड़क पर लगाया जाम

धनबाद, 17 जून । बीसीसीएल के एरिया 10 के कुजामा में चल रही एटी देवप्रभा आउटसोर्सिंग कंपनी के गुर्गों ने सोमवार को जमकर तांडव मचाया। कंपनी के गुर्गों ने कई राउंड फायरिंग करने के साथ ही मुहल्ले में घुसकर ग्रामीणों को जमकर मारा-पीटा। इस घटना में एक ग्रामीण को गोली लगने की भी बात कही जा रही है। इस घटना में कई लोग घायल हुए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

घटना के संबंध में बताया जाता है कि सोमवार को एटी देवप्रभा आउटसोर्सिंग में कोयले के उत्खनन के दौरान हैवी ब्लास्टिंग की गई, जिससे आउटसोर्सिंग से उड़ा पत्थर मोहरीबांध मुहल्ला में आकर गिरा। मुहल्ले के लोग इधर-उधर भागने लगे। इसके बाद मुहल्ले वाले विरोध प्रकट करने आउटसोर्सिंग पहुंचे। लोगों को देखते ही कंपनी का मालिक कुंभनाथ सिंह आग बबूला हो गया और अपने गुर्गों से सभी को मारने का आदेश दे दिया। इसके बाद गुर्गे ग्रामीणों पर टूट पड़े।

घटना की जानकारी मिलते ही झरिया विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह मौके पर पहुंची और ग्रामीणों के साथ धरने पर बैठ गईं। आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क पर जाम लगा दिया। साथ ही कुंभनाथ सिंह और लालबाबू सिंह की गिरफ्तारी की मांग करने लगे। झरिया विधायक ने कहा कि ये लोग हर जगह अपनी दबंगई चला रहे हैं लेकिन अब उनकी दबंगई नहीं चलने दी जाए। सूचना पर पुलिस के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंचे।

इस घटना की जानकारी मिलने के बाद धनबाद के सांसद ढुल्लू महतो भी घटनास्थल पर पहुंचे और ग्रामीणों से बात की। उन्होंने कहा कि इस मामले में जो भीं दोषी हैं उनपर पुलिस कार्रवाई करे। निहत्थे ग्रामीणों पर बर्बरता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। कंपनी के साथ उसके गुर्गों पर मामल दर्ज कर पुलिस गिरफ्तार करे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *