पाकिस्तान में लगातार बारिश से अब तक 18 लोगों की मौत

इस्लामाबाद , 26 जुलाई : पाकिस्तान के कई शहरों में लगातार बारिश के कारण देश भर में आई अचानक बाढ़ में कम से कम 18 और लोगों की मौत हो गई है। डॉन ने मंगलवार को एक रिपोर्ट मेंं यह जानकारी दी।

समाचार पत्र डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक सिंध के कई इलाकों में लगातार बारिश के कारण गंभीर जलजमाव होने के कारण लोगों ने प्रशासन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। कई इलाकों में घंटों बिजली गुल रहने और रिहायशी इलाकों में पानी भर जाने से लोगों में नाराजगी है। उनकी शिकायतों को अधिकारी अनसुनी कर रहे हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक बारिश ने विशेष रूप से कराची शहर के लिए मुसीबत खड़ी कर दी है। कराची में हालांकि मौजूदा मानसून कमजोर पड़ गया है, फिर भी बारिश और बाढ़ के कारण एक ही दिन में 11 और लोगों की जान चली गयी है, जिनमें से करंट लगने से पांच लोगों की जान चली गई और छह लोग डूब गए।

शहर में घंटों की मशक्कत के बाद प्रशासन द्वारा कई प्रमुख सड़कों को साफ कर दिया गया, लेकिन कई निचले इलाकों, रिहायशी इलाकों, हाउसिंग सोसाइटियों और वाणिज्यिक केंद्रों में जनजीवन दयनीय बना रहा, जो बाढ़ से बुरी तरह से प्रभावित हैं। रविवार को तड़के से लगातार बारिश हो रही है जो आज सुबह दस बजे हल्की पड़ी।
मौसम विभाग के मुताबिक अभी तक 204 मिलीमीटर बारिश हो चुकी है। विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक आज बारिश रूक सकती है और कम से कम दो और दिनों तक बारिश नहीं होने का अनुमान जताया है।

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published.