आयकर विभाग का महाराष्ट्र के जालना में छापा, 390 करोड़ की बेनामी संपत्ति बरामद

Insight Online News

-छापे में 58 करोड़ रुपये कैश, 32 किलो सोना समेत 390 करोड़ रुपये की संपत्ति मिली

नई दिल्ली/मुंबई, 11 अगस्त : पश्चिम बंगाल के बाद अब महाराष्ट्र में आयकर विभाग की छापेमारी में बड़ी मात्रा में कैश बरामद हुआ है। यह छापा जालना में स्टील, कपड़ा व्यपारी और रियल स्टेट डेवलपर्स के यहां मारा गया।

विभाग को इस छापेमारी में करीब 390 करोड़ रुपये की बेनामी संपत्ति मिली है। इसमें 58 करोड़ रुपये कैश, 32 किलो सोना, हीरे-मोती के गहने और कई प्रॉपर्टी के दस्तावेज जब्त किए गए हैं।

आयकर विभाग ने गुरुवार को बताया कि अधिकारियों को इस छापेमारी में मिले कैश को गिनने में करीब 13 घंटे लगे। आयकर विभाग की ये छापेमारी 1 से लेकर 8 अगस्त के बीच की गई थी। आयकर विभाग की नासिक ब्रांच ने यह छापा मारा था, जिसमें 260 अधिकारी और कर्मचारियों को लगाया गया था। इस छापेमारी में आयकर अधिकारियों की टीमें 120 से ज्यादा गाड़ियों में पहुंची थीं। अधिकारियों ने बताया कि इस छापेमारी में मिली नकदी को जालना के स्टेट बैंक की ब्रांच में में ले जाकर गिना गया। अधिकारियों ने नकदी गिनने का काम सुबह 11 बजे शुरू किया, जो रात एक बजे तक चला।

आयकर विभाग के मुताबिक विभाग को सूचना मिली थी कि जालना की चार स्टील कंपनी इनकम टैक्स की चोरी कर रही हैं। इसके बाद विभाग के अधिकारियों ने कंपनी के निदेशकों और उनसे जुड़े अधिकारियों के घरों और कारखानों में छापेमारी की। आयकर विभाग को इस छापेमारी में कुछ नहीं मिला लेकिन शहर के बाहर फार्म हाउस में छापेमारी के दौरान भारी मात्रा में नकदी बरामद हुई।

हिन्दुस्थान समाचार/प्रजेश शंकर/दधिबल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *