Income Tex Raid News : झारखंड के अतिवीर स्टील समूह में आइटी का छापेमारी

गिरिडीह, 17 मार्च । देश के पूर्वी क्षेत्र की सबसे बड़ी स्टील मंडी झारखंड के गिरिडीह में स्थित अतिवीर स्टील समूह में बुधवार की सुबह आयकर विभाग की बड़ी कार्रवाई शुरु हुई।

खबर है कि एक साथ दो राज्य के 50 से अधिक अधिकारी की टीम ने अतिवीर समूह के लगभग ठिकानो में छापेमारी प्रारम्भ की हैा जानकारी के मुताविक आयकर विभाग के अधिकारी बुधवार की सुबह 15, से अघिक इनोवा कार में सवार होकर अतिवीर कंपनी के मंझलादिह के चाईना प्लांट, छड़ फैक्ट्री, स्पंज प्लांट और शहर के बड़ा चौक के धरियादिह के घर और विजनस कार्यलय में छापेमारी सुरु की।

फिलहाल छापेमारी सुरु हुई है। लेकिन छापेमारी में शामिल कोई भी अधिकारी कुछ भी बोलने से कतरा रहे है। लेकिन जानकारों की मानें तो कार्रवाई में झारखंड- बिहार और कोलकाता जोन के वरिय अधिकारी शामिल है।

आयकर सूत्रों की माने तो कंपनी के कई बड़े आपूर्तिकर्ता के यहां भी छापेमारी की बात सामने आरही है। वहीं कंपनी के कुछ कर्मियों के यहा भी छापेमारी की कार्रवाई की बात कही जा रही है। हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं है। फिलहाल कार्रवाई के क्रम में आयकर से जूड़े कागजों को टीम खंघाल रही है। लेकिन आयकर सूत्रों की माने तो छापेमारी की यह कार्रवाई अभी लगातार रहने की उम्मीद है।

( हि. स. )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *