HindiNationalNewsPolitics

इंडी गठबंधन परिवारवाद और भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने वाला: नड्डा

धर्मशाला। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने शनिवार को अपने हिमाचल दौरे के दौरान कांगड़ा में इंडी गठबंधन पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि यह गठबंधन परिवारवाद और भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने वाला है। इन लोगों का मकसद सिर्फ परिवारवाद और भ्रष्टाचार को ही देश में मजबूत करना है। आम लोगों से इनका कोई लेना देना नही है। इन लोगों ने हमेशा परिवारवाद और भ्रष्टाचार की ही राजनीति इस देश में की है। इस गठबंधन में जितने भी दल शामिल हैं वह सिर्फ अपने परिवार से ही मुख्यमंत्री बनाने वालों में हैं। इन दलों के अधिकांश नेता जेल और बेल पर हैं। जेपी नड्डा ने शनिवार को हिमाचल दौरे के दौरान कांगड़ा संसदीय क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी डा. राजीव भारद्वाज के पक्ष में फतेहपुर के रैहन में जनसभा को संबोधित करते हुए यह बात कही।

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा ने कहा कि वहीं दूसरी ओर मोदी ने पिछले 10 वर्षों के दौरान देश में सिर्फ विकासवाद की राजनीति की है। उन्होंने कहा कि मोदी के कार्यकाल में भारतीय राजनीति का चाल चरित्र, परिभाषा और संस्कृति सब बदल गया है। एक समय था जब लोगों की सोच होती थी कि भारत में जो जैसा चल रहा है वैसा ही रहेगा। लेकिन अब भारत बदल रहा है और लोगों की मानसिकता भी बदल रही है। मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के लिए देश की जनता मन बना चुकी है। मोदी के राज में बद ल रहे भारत की स्थिति विश्व भर में बेहतर हेा रही है। विश्व भर के बड़े देशों अमेरिका, यूरोप, चीन, जापान और रूस जैसे देशों की अर्थव्यवस्था डगमगा रही है वहीं भारत की अर्थव्यवस्था 11वें पांचवें स्थान पर पंहुच गई है। यही अर्थव्यवस्था आने वाले समय में मोदी के राज में तीसरे स्थान पर पंहुच जाएगी।

नड्डा ने इंडी गठबंधन पर हमला बोलते हुए कहा कि इस गंठबंधन में वहीं लोग हैं जिनका परिवारवाद और भ्रष्टाचार से नाता रहा है। यह लोग सिर्फ अपने परिवार को आगे ले जाने वाले और भ्रष्टाचार कर देश को खोखला करने का काम करते रहे हैं। इन्हें सिर्फ आने परिवार की चिंता रही है जबकि देश की चिंता सिर्फ मोदी ने की है। उन्होंने कहा कि करीब 70 वर्षों तक राज करने वाले इन दलों ने देश में जाति, धर्म और क्ष्ेात्रवाद की राजनीति की तथा भाइयों को भाइयों से लड़ाया। मोदी ने आकर सबका साथ, सबका विकास का संकल्प लेकर भारत की राजनीति का चाल चरित्र, परिभाषा और रंग ढंग ही बदल दिया। उन्होंने कहा कि जिस देश में महामारी की दवइयां बनने में दशकों लग जाते थे, मोदी राज में कोविड महामारी की वैक्सीन महज नौ महीने में बनकर तैयार हुई। यह वैक्सीन भारत में नही बल्कि विश्व भर के करीब 100 देशों को भेजी गई। जिनमें48 देशों को मुफत में यह वैक्सीन दी गई। उन्होंने कहा कि यही बदलता भारत है। उन्होंने कहा कि मोदी की नीतियों के कारण अब भारत मांगने वाला नही बल्कि देने वाला भारत बन चुका है।

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि आज भारत हर क्षेत्र में विकास कर रहा है। दवाइयों का उत्पादन करने में भरत विश्व भर में दूसरे स्थान पर है। मोबाइल बनाने की बात हो या फिर खिलौनों की अब मेड इन चाइना की जगह मेड इन इंडिया दिखता है। देश मंे महिलाओं के लिए 10 करोड़ गैस कनैक्शन, 12 करेाड़ इज्जत घर, पीएम आवास के तहत 12 करेाड़ घर आम लोगों के लिए बनाए गए हैं। यह बदलता भारत है। आने वाले समय में 70 वर्ष से अधिक आयु वाले बुर्जुगों को पांच लाख का गंभीर बिमारी के लिए मिलेगा। इसी तरह सूर्या योजना के तहत लोगों को मुफत बिजली के साथ पैसे कमाने का भी मौका मिलेगा। 25 करोड़ से अधिक लोग मोदी राज में गरीबी रेखा से उपर उठ चुके हैं। चाहे भारत में डिजीटलकरण की बात हो मोदी राज में हर व्यक्ति के हाथ में मोबाइल से लेन देन हो रहा है।

वहीं उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर वार करते हुए कहा कि वह आजकल संविधान लेकर घूम रहे हैं। जबकि उन्हें यह नही पता कि आरक्षण धर्म के आधार पर नही है। उनहोंने कहा कि कांग्रेस पिछड़ों व दलितों के आरक्षण पर डाका डालकर मुस्लिम समुदाय को आरक्षण देने का काम कर रही है जो देश का मंजूर नही है। उन्होंने इस मौके पर प्रदेश की सुक्खू सरकार पर भी महला किया। नड्डा ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस सरकार के समय मंे आई आपदा के दौरान उन्होंने तीन बार दौरा किया और केंद्र की मोदी सरकार ने 1782 करोड़ की सहायता दी लेकिन सरकार ने अपनों को ही रेवड़ियां बांट डाली जबकि जरूरतमंदों को कुछ नही मिल पाया। उन्होंने कांगड़ा संसदीय क्षेत्र के लेागों से भाजपा प्रत्याशी डा. राजीव भारद्वाज को वेाट देने की अपील करते हुए उन्हें विकयी बनाने को कहा ताकि मोदी तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बन सकें।

इससे पूर्व प्रदेशभाजपा अध्यक्ष डा. राजीव बिंदल और भाजपा प्रत्याशी डा. राजीव भारद्वाज ने भी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरा पूर्वकेंद्रीय मंत्री एवं संसदीय प्रभारी, डा. महेश शर्मा, हिमाचल प्रभारी अविनाश राय खन्ना सहित स्थानीय नेता भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *