भारत ने ज़िम्बाब्वे को 161 रन पर समेटा

Insight Online News

हरारे, 20 अगस्त : भारत ने शार्दुल ठाकुर (तीन विकेट) की बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत ज़िम्बाब्वे को दूसरे एकदिवसीय मैच में शनिवार को 161 रन पर समेट दिया। भारत के सामने यह मैच जीतकर शृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त बनाने के लिये 162 रन का लक्ष्य है।

भारतीय कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर ज़िम्बाब्वे को पहले बल्लेबाज़ी के लिये आमंत्रित किया और तेज़ गेंदबाज़ों ने ऊपरी क्रम को बिना समय व्यर्थ किये पवेलियन लौटाया। ठाकुर ने जहां इनोसेंट काइया (16) और कप्तान रेगिस चकाब्वा (2) का विकेट लिया, वहीं मोहम्मद सिराज ने टी काइटानो (7) और प्रसिद्ध कृष्णा ने वेस्ले माधेवेरे (2) को आउट किया।

सिकंदर रज़ा और सीन विलियम्स के बीच पांचवें विकेट के लिये साझेदारी पनप रही थी, लेकिन कुलदीप यादव ने रज़ा (16) को आउट करके इसपर विराम लगाया।

ज़िम्बाब्वे की आधी टीम के पवेलियन लौटने के बाद विलियम्स ने रायन बर्ल के साथ मिलकर पारी को संभालना चाहा, लेकिन वे नाकाम रहे और टीम 161 पर ऑल आउट हो गयी। विलियम्स ने 42 गेंदों पर तीन चौकों और एक छक्के की बदौलत 42 रन बनाये, जबकि बर्ल 47 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्के के साथ 39 रन बनाकर नाबाद रहे।

भारतीय टीम में दीपक चाहर की जगह आये शार्दुल ठाकुर ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सात ओवर में 38 रन देकर तीन विकेट लिये। मोहम्मद सिराज ने किफायती गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए आठ ओवर में मात्र 16 रन दिये और एक विकेट झटका। दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, कृष्णा और यादव को भी एक-एक विकेट हासिल हुआ।

शादाब, वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published.