India vs New Zealand 2nd Test: अक्षर पटेल का अर्धशतक, भारत का स्कोर 300 रन के पार

नई दिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुंबई में दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है। भारत ने टास जीतकर बल्लेबाजी करते हुए पहले दिन का खेल खत्म होने तक 4 विकेट के नुकसान पर 221 रन बनाए थे। खबर लिखे जाने तक भारत ने 7 विकेट पर 291 रन बनाए थे। लंच के तुरंत बाद मयंक अग्रवाल 150 रन बनाकर आउट हुए। अक्षर पटेल ने टेस्ट में पहला अर्धशतक जमाया।

भारत ने पहले दिन के स्कोर 221 रन से आगे खेलना शुरू किया और लगातार दो झटके लगे। एजाज पटेल ने पहले साहा को 27 रन के स्कोर पर lbw किया इसके बाद अगली गेंद पर आर अश्विन को क्लीन बोल्ड कर दिया। शुरुआती झटकों से उबरते हुए भारत ने लंच तक कोई विकेट नहीं गंवाया। मयंक लंच पर जाने के वक्त 146 जबकि अक्षर 32 रन बनाकर खेल रहे थे। लंच के बाद मयंक ने 150 रन का आकड़ा छुआ और दूसरी बार टेस्ट में यह कमाल किया। इसी स्कोर पर वह विकेट के पीछे एजाज की गेंद पर कैच आउट हुए।

अक्षर पटेल ने जिम्मेदारी से बल्लेबाजी करते हुए अपना पहला टेस्ट अर्धशतक पूरा किया। 113 गेंद का सामना करने के बाद 5 चौके और 1 छक्के की मदद से इस खिलाड़ी ने पचास रन पूरे किए।

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने मुंबई टेस्ट के पहले दिन टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। शुभमन गिल ने मयंक के साथ मिलकर 80 रन की साझेदारी निभाई। इसके बाद 44 रन बनाकर गिल आउट हुए फिर पुजारा बिना खाता खोले वापस लौटे। कप्तान कोहली को विवादित फैसले की वजह से शून्य पर आउट होकर वापस लौटना पड़ा। इसके बाद मयंक ने शतक जमाया विकेटकीपर रिद्धिमान साहा ने उनका साथ निभाया। पहले दिन की खेल खत्म होने तक मयंक 120 और साहा 25 रन बनाकर खेल रहे थे।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *