Indian Super League : बेंगलुरू एफसी ने जमशेदपुर को गोलरहित बराबरी पर रोका

गोवा, 21 दिसंबर । बेंगलुरू एफसी की टीम सोमवार रोत बैम्बोलिन स्थित जीएमसी एथलेटिक स्टेडियम में खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2021-22 के लीग मुकाबले में जमशेदपुर एफसी को 0-0 की बराबरी पर रोकने में सफल रही। गोलरहित ड्रा से एक अंक हासिल करके जमशेदपुर तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। स्कॉटिश कोच ओवेन कोयेल की टीम सात मैचों में तीन जीत और तीन ड्रा से 12 अंक जुटा चुकी है। वहीं, बेंगलुरू आठ मैचों में छह अंकों के साथ ग्यारह टीमों में दसवें स्थान पर बनी हुई है। उसका यह तीसरा ड्रा था और उसके खाते में केवल एक ही जीत है।

जर्मन कोच मार्को पेज्जैउओली के लिए यह सांत्वाना रही कि बेंगलुरू एफसी ग्यारह मैचों के बाद क्लीन शीट रखने में सफल रही, क्योंकि वह पिछले मैचों में लगातार गोल खा रही थी। वहीं, इस सीजन में यह पहला मौका है, जब जमशेदपुर एफसी किसी मैच में गोल करने में विफल रही है।

इस तरह मैच गोलरहित रहा, क्योंकि दोनों ही टीमें स्कोर करने में विफल रहीं। हालांकि ज्यादा आक्रामक जमशेदपुर की टीम रही। उसके खिलाड़ियों ने बेंगलुरू के गोलकीपर कप्तान गुरप्रीत सिंह संधू की बार-बार परीक्षा ली। कुछेक मौकों पर जमशेदपुर की टीम संधू की गलतियों को गोल में नहीं बदल सकी। बहरहाल, दोनों के बीच में हाई प्रेसिंग फुटबाल खेली गई और खिलाड़ियों के बीच फिजीकल बैटल देखने को मिली।

पहले हाफ में गेंद पर नियंत्रण फिफ्टी-फिफ्टी रहा। इस दौरान जमशेदपुर एफसी के मिडफील्डर कोमल थटाल को 39वें मिनट में चोटिल होकर बाहर जाना पड़ा। उनकी जगह मिडफील्डर बोरिस सिंह स्थानापन्न खिलाड़ी के रूप में मैदान पर उतरे।

जमशेदपुर एफसी के गोलकीपर टीपी रेहेनेश ने 38वें मिनट में शानदार बचाव किया। उन्होंने बेंगलुरू एफसी के ब्राजीली स्ट्राइकर क्लीनटन सिल्वा के हैडर को अपनी दाहिनी तरफ डाइव लगाकर डिफ्लेक्ट किया। डिफेंडर आशिक कुरियन ने ओवरलैप करके सिल्वा को यह क्रॉस दिया था। पिछले मैच में हैट्रिक जमाने वाले ग्रेग स्टीवर्ट को 45वें मिनट में एक मौका मिला था लेकिन उसे बेंगलुरू के गोलकीपर संधू रोक दिया। स्कॉटिश फॉरवर्ड के टार्गेट पर लेफ्ट फुटर शॉट को गोलकीपर संधू को रोकना पड़ा। ग्रेग के लिए एक और अवसर 69वें मिनट में बना लेकिन उनके लेफ्ट फुटर शॉट को गोलकीपर संधू ने फिर से अपने दाहिनी ओर डाइव लगाकर बचाव किया। बेंगलुरू के स्थानापन्न फॉरवर्ड सुनील छेत्र 84वें मिनट में गोल करने से चूक गए, जब एक फ्री-किक पर उनका हैडर क्रॉस बार से लगकर डिफ्लेक्ट हो गया।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *