Indian Super League: मोहन बागान ने नॉर्थईस्ट यूनाइटेड को 3-2 से हराया

गोवा, 22 दिसंबर । एटीके मोहन बगान ने मंगलवार को जीत से अपनी दूरी को खत्म कर दिया। दो बार के आईएसएल विजेता कोच एंटोनिओ लोपेज हबास से जुदाई को पीछे छोड़ते हुए ग्रीन एंड महरून ब्रिगेड ने मंगलवार को फतौर्डा स्थित पंडित जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2021-22 के लीग मैच में नॉर्थईस्ट यूनाइटेड 3-2 से हरा दिया। दो ड्रा और दो हार के बाद बगान को यह जीत मिली। अपनी तीसरी जीत से बगान सातवें से पांचवें स्थान पर पहुंच गई है। उसके सात मैचों में 11 अंक हो गए हैं। वहीं, नॉर्थईस्ट यूनाइटेड पांचवीं हार के बाद तालिका में नौवें स्थान पर बरकरार है। कोच खालिद जमील की टीम के आठ मैचों में दो जीत व एक ड्रा से सात अंक हैं।

नए कोच जुआन फर्नांडो की देखरेख में उतरी एटीके मोहन बगान मैच में एकदम बदली नजर आई। सुहैर से शुरुआती गोल खाने के बाद मोहन बगान के खिलाड़ियों ने विचलित हुए बिना नॉर्थईस्ट यूनाइटेड की डिफेंस पर लगातार दबाव बनाए रखा। उसके फॉरवर्डों रॉय कृष्णा, लिस्टन कोलासो, मनवीर सिंह और हुगो बाउमौस ने लगातार हमले बोले लेकिन वे गोल करने से बार-बार चूकते रहे। इसके परिणाम स्वरूप दबाव में आए नॉर्थईस्ट के गोलकीपर मिरशाद मिचु की गलती का फायदा बराबरी के गोल के रूप में बगान को मिला।

मैच का पहला गोल दूसरे ही मिनट में सुहैर वाडेक्केपीडिका ने हैडर से दागा और नॉर्थईस्ट यूनाइटेड 1-0 से आगे हो गया। हाईलैंडर्स को दूसरे मिनट में पहली कॉर्नर किक मिली, जिस पर मथिआस कॉरेउर ने फर्स्ट पोस्ट पर फ्लोटेड बॉल पहुंचाई, जिसे सुहैर ने हैडर से फ्लिक करके गेंद को गोलपोस्ट के अंदर डाल दिया।

मध्यांतर से ठीक पहले चार मिनट के स्टॉपेज टाइम के दौरान मोहन बगान को बराबरी का गोल मिल गया, जिसे लिस्टन कोलासो ने हैडर से दागा। 45 1वें मिनट में नॉर्थईस्ट यूनाइटेड के गोलकीपर मिरशाद मिचु की गलत गोल किक के कारण रॉय कृष्णा की तरफ से मिले सुनहरे अवसर पर लिस्टन ने हैडर से दागा। इस तरह पहले हाफ में स्कोर 1-1 से बराबर रहा।

दूसरे हाफ में बगान ने अपनी बढ़त को 2-1 कर दिया। 53वें मिनट में हुगो बोउमौस ने यह गोल दागा। सुभाषीश गेंद लेकर बॉक्स अंदर घुसे और गेंद खाली खड़े हुगो की तरफ माइनस की, जिस पर फ्रेंच-मोरक्कन फॉरवर्ड ने अपनी तरफ आते गोलकीपर मिचु के आगे से लेफ्ट फुटर शॉट लगाकर गेंद को गोलपोस्ट के अंदर डाल दिया।

76वें मिनट में हुगो के दूसरे गोल से बगान 3-1 से आगे हो गई। उन्होंने जॉनी कौको के साथ बेहतरीन तालमेल बनाने से यह मौका बनाया और फिर राइट फुटर शॉट से गोल करके अपनी टीम को अच्छी स्थिति में पहुंचा दिया।

87वें मिनट में स्थानापन्न डिफेंडर मशहूर शरीफ के गोल की मदद से नॉर्थईस्ट यूनाइटेड ने अंतर को कम करते हुए स्कोर 2-3 कर दिया। लेकिन हाईलैंडर्स रैफरी की अंतिम सिटी बजने तक बराबरी का गोल करने में विफल रहे।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *