Indian Super League : ईस्ट बंगाल के साथ गोल रहित ड्रॉ के बाद मुंबई ने शीर्ष स्थान हासिल किया

गोवा, 8 जनवरी । मौजूदा चैम्पियन मुंबई सिटी एफसी लगातार चौथे मैच में जीत से दूर रह गई जबकि अंक तालिका में फिसड्डी एससी ईस्ट बंगाल का जीत से दूर रहने का अनचाहा सिलसिला दस मैचों तक पहुंच गया। क्योंकि दोनों टीमों को शुक्रवार को वास्को डे गामा स्थित तिलक मैदान स्टेडियम में खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग 2021-22 के लीग मुकाबले में गोलरहित ड्रा खेलने पड़ा। इस ड्रा से कोच रेनेडी सिंह की ईस्ट बंगाल जरूर खुश होगी क्योंकि उसने चैम्पियन मुंबई सिटी को 0-0 से ड्रा खेलने पर मजबूर किया।

इस ड्रा से एक अंक लेकर इंग्लिश कोच डेस बकिंगहम की टीम फिर से टेबल टॉप पर पहुंच गई है। मुंबई के दस मैचों में 17 अंक हो गए हैं और वह दूसरे से पहले स्थान पर वापस पहुंच गई है। उसने पांच मैच जीते हैं और दो ड्रा खेले हैं। वहीं, ईस्ट बंगाल लगातार तीसरे ड्रा के बाद भी 11 टीमों की अंक तालिका में सबसे नीचे बनी हुई है। रेड एंड गोल्ड ब्रिगेड 10 मैचों में छह ड्रा से कुल छह अंक ही जुटा सकी है। मैच में ऑलराउंड खेल दिखाने के लिए ईस्ट बंगाल के मिडफील्डर सौरभ दास को हीरो ऑफ द मैच से नवाजा गया।

पहले हाफ में भी दबदबा मुंबई सिटी एफसी का रहा लेकिन वो गोल नहीं दाग सकी जबकि एससी ईस्ट बंगाल हमला बोलने में पूरी तरह से विफल रही। लिहाजा, मध्यांतर तक स्कोर 0-0 रहा। इस दौरान मुंबई ने गेंद पर 65 फीसदी तक नियंत्रण रखा औऱ वो बार-बार हमलें करने की कोशिश करती रही। लेकिन मौजूदा चैम्पियनों को अपने बॉक्स के अंदर गोल करने के अवसर रेड एंड गोल्ड ब्रिगेड ने नहीं दिए। क्योंकि कोलकाता की टीम पूरे हाफ में डिफेंसिव ही रही। गोलरहित ड्रा के कारण दोनों ही गोलकीपर क्लीन शीट रखने में सफल रहे।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *