Indian Womens Hockey : भारतीय महिला टीम ने अर्जेंटीना के साथ 1-1 से ड्रा खेला

ब्यूनस आयर्स, 01 फरवरी । भारतीय महिला हॉकी टीम ने अर्जेंटीना के खिलाफ दौरे के अपने आखिरी मैच में 1-1 से ड्रा खेला। भारत के लिए कप्तान रानी ने मैच के 35वें मिनट में गोल किया। जबकि एमिलिया फोरचेरियो ने पेनल्टी स्ट्रोक के जरिए घरेलू टीम के लिए गोल किया। भारत का विश्व के दूसरे नम्बर की टीम अर्जेंटीना के खिलाफ यह चौथा और दौरे का छठां मैच था।

भारत ने अर्जेंटीना दौरे पर अर्जेंटीना जूनियर टीम के खिलाफ दो मैच खेला, दोनों मैच क्रमशः 2-2 और 1-1 से ड्रा रहे थे,इसके बाद भारतीय टीम को तीसरे मैच में अर्जेंटीना की ‘बी’ टीम से 2-1 से हार का सामना करना पड़ा। अर्जेंटीना के सीनियर टीम के खिलाफ, भारतीय टीम पहले मैच में 3-2 और दूसरे मैच में 2-0 से हार गई थी,जबकि तीसरा मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था।

रविवार को दौरे के अपने आखिरी मैच में भारतीय टीम जीत के इरादे से मैदान में उतरी। लेकिन अनुभवी अर्जेंटीना ने अच्छी तरह से संरचित हमले के साथ पहले क्वार्टर में प्रभावी प्रदर्शन किया।

अर्जेंटीना ने शुरुआत में भारत की रक्षा पंक्ति दबाव बनाया और पहली तिमाही के तीन मिनट के भीतर ही दो पेनल्टी कॉर्नर अर्जित किए। हालांकि भारतीय गोलकीपर सविता ने दोनों ही बार बेहतरीन बचाव कर अर्जेंटीना के प्रयास को असफल कर दिया। हालांकि भारत को 11 वें मिनट में गोल करने का अच्छा मौका मिला जब उन्हें पेनल्टी कॉर्नर मिला,लेकिन भारतीय टीम इसे गोल में नहीं बदल सकी। पहला हाफ गोलरहित समाप्त हुआ।

दूसरे हाफ के पांचवे और मैच के 35 वें मिनट में भारतीय कप्तान रानी ने बेहतरीन मैदानी गोल कर टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। मैच के 55वें मिनट में अर्जेंटीना को पेनल्टी मिला और इस बार एमिलिया फोरचेरियो ने कोई गलती नहीं की और गोल कर अपनी टीम को 1-1 से बराबरी दिला दी और यही स्कोर निर्णायक साबित हुआ।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES