Insurance for Press Reporter : पत्रकारों को फ्रंटलाइन वर्कर्स में शामिल कर 50 लाख का हो बीमा , विधायक

Insight Online News

रांची, 02 मई : आजसू पार्टी के महासचिव और विधायक लंबोदर महतो ने कहा है कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में स्वास्थ्यकर्मियों, पुलिसकर्मियों आदि के अलावा झारखंड के पत्रकार भी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। ऐसे में पत्रकारों को फ्रंटलाइन वर्कर्स में शामिल कर उनका 50 लाख का बीमा होना चाहिए।

विधायक ने रविवार को कहा कि ये अपनी जान की परवाह किए बिना लगातार रिपोर्टिंग कर रहे हैं, जिससे वे संक्रमित भी हो रहे हैं। झारखंड के कई पत्रकार संक्रमित होकर अपनी जान गवां चुके हैं। इनमें आशुतोष कुमार चौधरी, जुगल किशोर यादव, धनंजय मिश्रा, शादवल कुमार, टीपी सिंह, पंकज प्रसाद, सुनील कमल, ख्वाजा मुजाहिदीन, रंजीत सिंह, त्रिपुरारी सिंह, आमिर अहमद हाशमी, अविनाश उपाध्याय, सुनील कुमार पासवान आदि हैं। कई पत्रकारों ने अपने परिजन भी खोए हैं। ऐसे में जरूरी है कि केंद्र व राज्य सरकार पत्रकारों को फ्रंटलाइन वर्कर्स में शामिल करे।

उन्होंने केंद्र व राज्य सरकार से मांग की है कि स्वास्थ्य कर्मियों की तरह पत्रकारों का भी 50 लाख का बीमा हो। क्योंकि, पत्रकार अल्प वेतन भोगी होते हैं और उनका पूरा परिवार उन पर आश्रित होता है। विधायक ने कहा कि दुख की बात है कि पत्रकारों को फ्रंटलाइन वर्कर में शामिल नहीं किया गया, जिससे उनका टीकाकरण अभी तक शुरू नहीं किया गया है। यह ठीक नहीं है। केंद्र व राज्य सरकार को इस ओर ध्यान देना चाहिए।

विधायक ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मांग की है कि जिन पत्रकारों की कोरोना संक्रमण से मौत हो चुकी है, उनके आश्रितों की सुध लेकर उन्हें तत्काल आवश्यक सहायता राशि उपलब्ध कराएं और जो पत्रकार वर्तमान में संक्रमित हैं, उनका समुचित इलाज हो।

हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *