International Cricket Council : विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल ड्रा समाप्त होने पर भारत-न्यूजीलैंड दोनों होंगे संयुक्त विजेता : आईसीसी

नई दिल्ली, 28 मई। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने शुक्रवार को कहा कि अगर साउथेम्प्टन में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाला विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला ड्रॉ या टाई के रूप में समाप्त होता है तो दोनों टीमों को संयुक्त विजेता घोषित किया जाएगा।

वैश्विक निकाय द्वारा बनाए गए खेल नियमों के अनुसार, ड्रॉ या टाई होने पर दोनों टीमों को संयुक्त विजेता घोषित किया जाएगा। आईसीसी ने फाइनल मुकाबले के लिए एक रिजर्व दिन भी रखा है। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल 18 से 22 जून तक खेला जाना है, 23 जून को रिजर्व डे के रूप में रखा गया है।

आईसीसी ने कहा, “पांच दिन के खेल के बाद सकारात्मक परिणाम नहीं मिलने पर कोई अतिरिक्त दिन का खेल नहीं होगा और ऐसे में मैच को ड्रॉ घोषित कर दिया जाएगा।”

मैच के दौरान समय गंवाने की स्थिति में, आईसीसी मैच रेफरी नियमित रूप से टीमों और मीडिया को इस बारे में अपडेट करेगा कि रिजर्व डे का उपयोग कैसे किया जा सकता है। रिजर्व डे का उपयोग करने की आवश्यकता पर अंतिम निर्णय की घोषणा पांचवें दिन अंतिम घंटे की निर्धारित शुरुआत में की जाएगी।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES