International Update : ईरान के सर्वोच्च नेता अयुतल्ला खामनेई का ट्विटर एकाउंट सस्पेंड!

  • ट्विटर ने कहा- अयातुल्ला खामनेई के ऑफिशियल नहीं, फर्जी एकाउंट को किया है ब्लॉक

तेहरान, 23 जनवरी । ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला खामनेई के ट्विटर एकाउंट को सस्पेंड करने की खबर को ट्विटर ने निराधार करार देते हुए कहा है कि उसने ऑफिशियल नहीं बल्कि उनके नाम पर बने फर्जी एकाउंट को ब्लॉक किया है। ट्विटर ने शुक्रवार शाम को कहा कि उन्होंने खामनेई के फर्जी ट्विटर एकाउंट को सस्पेंड किया है।

इससे पहले, मीडिया में ऐसी खबर थीं कि ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला सैयद अली खामनेई ट्विटर के जरिए चेतावनी दी। रिपोर्ट में यह कहा गया कि ईरान के सर्वोच्च नेता के कार्यालय की तरफ से पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के एक युद्धपोत की छाया के नीचे गोल्फ खेलने की फोटो पोस्ट की है जिसमें उन्होंने एक घातक 2020 ड्रोन हमले का बदला लेने का संकल्प लिया।

अयातुल्ला खामनेई के ट्विटर एकाउंट से गुरुवार को ट्वीट कर चेतावनी दी गई कि बगदाद एयरपोर्ट के बाहर अमेरिकी हवाई हमला में मारे गए ईरान के शीर्ष जनरल कासिम सुलेमानी और उनके इराकी लेफ्टिनेंट की कीमत चुकाने से वह नहीं बच सकते हैं। उन्होंने कहा कि बदला जरूरी है। सुलेमानी का हत्यारा और जिसने यह आदेश दिया उसे जरूर इसकी सजा मिलनी चाहिए। प्रतिशोध का बदला किसी भी वक्त लिया जा सकता है।

गौरतलब है कि डोनाल्ड ट्रंप बुधवार को नए राष्ट्रपति जो बाइडेन के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए बिना ही फ्लोरिडा के मार-ए-लागो गोल्फ क्लब के लिए निकल गए।

ईरानी अधिकारी लगातार जनरल कासिल सुलेमानी की मौत का बदला लेने की बात करते आ रहे हैं। महीने की शुरुआत में इससे पहले कासिल सुलेमानी की मौत की पहली बरसी पर ज्यूडिशियरी चीफ इब्राहिम रइशी ने चेतावनी देते हुए कहा था कि इंसाफ से ट्रंप भी नहीं बच सकते हैं और सुलेमानी का हत्यारा दुनिया में कहीं भी सुरक्षित नहीं है।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *