IPL 2020 : जीत का श्रेय राजस्थान के गेंदबाजों को जाता हैः धोनी

शारजाह, 23 सितंबर। चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मिली हार के बाद कहा है कि जीत का श्रेय राजस्थान के गेंदबाजों को जाता है।

राजस्थान ने संजू सैमसन के 74 रन की तूफानी पारी तथा स्मिथ की 69 रन की सधी हुई पारी की बदौलत 216 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया था। चेन्नई की ओर से फाफ डू प्लेसिस ने 72 रन की पारी खेल टीम को जीत दिलाने की कोशिश की लेकिन सफल नहीं हो सके और राजस्थान के गेंदबाजों ने चेन्नई को 20 ओवर में छह विकेट पर 200 रन के स्कोर पर रोक कर मैच 16 रन से जीत लिया। चेन्नई की दो मैचों में यह पहली हार है।

धोनी ने कहा, “217 रन के बड़े लक्ष्य का पीछा करने के लिए हमें मजबूत शुरुआत की जरुरत थी जो इस स्कोर के हिसाब से सही नहीं थी। स्टीव स्मिथ और संजू सैमसन ने काफी शानदार बल्लेबाजी की। लेकिन हमें जीत का श्रेय उनके गेंदबाजों को देना होगा। पहली पारी को देखकर गेंद की लेंग्थ का अंदाजा लगाया जा सकता था। स्पिनर अच्छा कर सकते थे। हमारे स्पिन गेंदबाजों ने कुछ गलतियां की। अगर हम राजस्थान को 200 रन के स्कोर तक रोकने में सफल होते तो यह एक अच्छा मुकाबला होता।”

ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी के लिए नहीं उतरने पर कप्तान ने कहा, “मैंने लंबे समय से बल्लेबाजी नहीं की थी और 14 दिनों के क्वारेंटीन पीरियड से कोई मदद नहीं मिली। इसके अलावा मैं कुछ अलग करना चाहता था और सैम करेन को अवसर देना चाहता था।”

उन्होंने कहा, “आपके पास अलग चीजें करने के अवसर होते हैं और अगर आप इसमें सफल नहीं होते तो आपको अपनी मजबूती देखनी होती है। डू प्लेसिस ने काफी शानदार बल्लेबाजी कर पारी को संभाला जैसा एक बल्लेबाज करता है। उन्होंने स्कवायर लेग को नजरअंदाज किया और लांग-ऑन और लांग-ऑफ की ओर खेला।”

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *