IPL 2020 : बल्लेबाजी हमारे लिए चिंता का विषय हैः धोनी

दुबई, 11 अक्टूबर : रायल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ मिली हार के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा है कि खराब बल्लेबाजी टीम के लिए चिंता का विषय बनी हुई है।

बेंगलुरु ने चेन्नई को 170 रनों का लक्ष्य दिया था जिसके जवाब में चेन्नई 20 ओवर में आठ विकेट पर 132 रन ही बना सकी थी और उसे 37 रन से हार का सामना करना पड़ा था। चेन्नई की ओर से अंबाती रायुडू ने सर्वाधिक 42 रन बनाए।
धोनी ने कहा, “मेरे ख्याल से अंतिम चार ओवर में हमने रणनीति के हिसाब से गेंदबाजी नहीं की। इससे पहले तक हमारी गेंदबाजी बेहतर थी और हमें इसे अंत तक बनाए रखने की जरुरत थी। बल्लेबाजी हमारे लिए चिंता का विषय बनी हुई और इस मुकाबले में भी यह हमारे लिए परेशानी का सबब बनी रही। हमें इसमें सुधार की जरुरत है।”

उन्होंने कहा, “हम चीजों को ऐसे नहीं जाने दे सकते। यह गलती लगातार हो रही है। खिलाड़ियों को बड़े शॉट लगाने होंगे और ऐसा करते समय अगर वे आउट भी हो रहे थे तो इसमें कोई बुराई नहीं है क्योंकि 15-16 के बाद हम निचले क्रम के बल्लेबाजों पर ज्यादा दबाव नहीं डाल सकते हैं।”

कप्तान ने कहा, “हमारी बल्लेबाजी लगातार लड़खड़ा रही है। खिलाड़ियों का आत्मविश्वास हम कितना भी बढ़ाएं लेकिन सभी की अपनी रणनीति होती है और वे उस हिसाब से खेलते हैं। हम अपनी रणनीति के अनुसार काम नहीं कर पा रहे हैं।”
उन्होंने कहा, “मैंने खिलाड़ियों से प्रक्रिया पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कहा है। जब आप पिछले मुकाबले के नतीजों को देखते हैं तो आप पर दबाव बढ़ जाता है। मेरा मानना है कि गेंदबाजी में हम विपक्षी टीम को संतोषजनक स्कोर पर रोकने में कामयाब होते हैं। टीम में कई दिक्कतें है और हमें इसमें सुधार करना होगा। हमें साथ मिलकर काम करने की जरुरत है।”

धोनी ने कहा, “एक बार नतीजे हमारे पक्ष में आएंगे तो चीजें आसान हो जाएंगी। हमारे गेंदबाजी आक्रमण को देखें तो स्पिनर और तेज गेंदबाज सही कर रहे हैं। शुरुआत में हम पांच गेंदबाजों के साथ उतरे थे लेकिन बाद में छह गेंदबाजों के साथ उतरे। लेकिन हमारी चिंता बल्लेबाजी है जहां हम निरंतरता नहीं रख पा रहे हैं।”

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *