IPL 2020 : बेंगलुरु की सुपर ओवर में मुंबई पर रोमांचक जीत

दुबई, 28 सितंबर। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने सांसों को रोक देने वाले बेहद रोमांचक मुकाबले में गत चैंपियन मुंबई इंडियंस को सोमवार को सुपर ओवर में हराकर आईपीएल 13 में अपनी दूसरी जीत दर्ज की और तालिका में सातवें से तीसरे स्थान पर पहुंच गया। बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली ने सुपर ओवर में विजयी रन बनाया।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने ओपनर देवदत्त पडिकल (54), उनके साथी बल्लेबाज आरोन फिंच (52) और एबी डिविलियर्स (नाबाद 55) के शानदार अर्धशतकों तथा शिवम दुबे के तूफानी नाबाद 27 रनों की मदद से 20 ओवर में तीन विकेट पर 201 रन बनाये जबकि मुंबई ने ईशान किशन के 99 और कीरोन पोलार्ड के नाबाद 60 रनों की बदौलत 20 ओवर में पांच विकेट पर 201 रन बनाये। स्कोर टाई हो गया और मैच फैसले के लिए सुपर ओवर में चला गया। यह आईपीएल 13 का दूसरा सुपर ओवर था।

मुंबई ने नवदीप सैनी के सुपर ओवर में सात रन बनाये जबकि बेंगलुरु ने जसप्रीत बुमराह के सुपर ओवर में आखिरी गेंद पर रोमांचक जीत हासिल कर ली। बेंगलुरु की तीन मैचों में यह दूसरी जीत है जबकि मुंबई की तीन मैचों में दूसरी हार है।

इससे पहले बेंगलुरु की पारी में पडिकल और फिंच ने नौ ओवर में 81 रन की जबरदस्त ओपनिंग साझेदारी की। दोनों बल्लेबाजों ने छह ओवर के पॉवरप्ले में 59 रन जोड़े थे। दोनों ओपनरों ने जबरदस्त आत्मविश्वास के साथ टीम को ठोस आधार दिया जिसे डिविलियर्स और शिवम दुबे ने परवान चढ़ाया। हालांकि इस दौरान कप्तान विराट कोहली की खराब फॉर्म जारी रही और वह 11 गेंदों में तीन रन बनाकर आउट हुए।

शानदार फॉर्म में खेल रहे युवा बल्लेबाज पडिकल ने 40 गेंदों पर 54 रन में पांच चौके और दो छक्के लगाए। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान फिंच ने 35 गेंदों पर 52 रन में सात चौके और एक छक्का लगाया।

मिस्टर 360 डिग्री के नाम से मशहूर डिविलियर्स ने अपनी प्रतिष्ठा के अनुरूप खेलते हुए मात्र 24 गेंदों पर चार चौके और चार छक्के उड़ाते हुए नाबाद 55 रन ठोक डाले। शिवम दुबे ने आखिरी ओवर में तेज गेंदबाज जेम्स पेटिनसन की गेंदों पर तीन छक्के जड़े और बेंगलुरु को 200 के पार पहुंचा दिया।

बेंगलुरु ने आखिरी पांच ओवरों में 78 रन जोड़े। डिविलियर्स और दुबे के बीच चौथे विकेट के लिए 47 रन की अविजित साझेदारी मात्र 17 गेंदों में बनी। दुबे 10 गेंदों में एक चौके और तीन छक्कों के सहारे 27 रन बनाकर नाबाद रहे।
पेटिनसन के चार ओवरों में 51 रन पड़े जबकि ट्रेंट बोल्ट ने चार ओवर में 34 रन पर दो विकेट लिए। लेग स्पिनर राहुल चाहर को चार ओवर में 31 रन पर एक विकेट मिला। चाहर ने विराट का कीमती विकेट लिया। बोल्ट ने फिंच और पडिकल को आउट किया।

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *