IPL 2020 : कोलकाता ने राजस्थान को 37 रन से हराया, टॉम करन की फिफ्टी बेकार

दुबई।कोलकाता नाईट राइडर्स ने अपने टीम मालिक और बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख़ खान की मौजूदगी में जबरदस्त गेंदबाजी प्रदर्शन करते हुए राजस्थान रॉयल्स को बुधवार को 37 रन से हराकर आईपीएल-13 में राजस्थान टीम के विजय रथ को रोक दिया।

कोलकाता ने ओपनर शुभमन गिल के 47 रन और अन्य बल्लेबाजों के उपयोगी योगदान से 20 ओवर में छह विकेट पर 174 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया और राजस्थान की मजबूत बल्लेबाजी को 20 ओवर में नौ विकेट पर 137 रन पर रोक दिया। राजस्थान के लिए टॉम करेन ने नाबाद 54 रन बनाये। कोलकाता ने इस तरह तीन मैचों में दूसरी जीत हासिल की जबकि राजस्थान को दो जीत के बाद पहली हार का सामना करना पड़ा।

राजस्थान ने अपने पहले दो मुकाबलों में 200 से ऊपर का स्कोर बनाकर जीत हासिल की थी लेकिन इस मैच में कोलकाता के गेंदबाजों के सधे हुए प्रदर्शन के आगे उसके बल्लेबाजों ने ख़ासा निराश किया। राजस्थान की आधी पारी तो 42 रन पर निपट गयी थी जिसके बाद उसके पास वापसी करने के लिए ताकत नहीं बची।

इससे पहले राजस्थान ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया और उसके गेंदबाजों ने सधी हुई गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। लेकिन राजस्थान के बल्लेबाज अपने गेंदबाजों की मेहनत को परवान नहीं चढ़ा सके। कोलकाता का 174 का स्कोर इस बड़े मैदान में राजस्थान पर भारी पड़ा।

तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने काफी तेज गति के साथ गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में मात्र 18 रन देकर दो विकेट लिए। आर्चर ने युवा बल्लेबाज गिल को अपनी ही गेंद पर कैच किया। गिल ने 34 गेंदों पर 47 रन में पांच चौके और एक छक्का लगाया।

गिल ने सुनील नारायण के साथ पहले विकेट के लिए 36 रन जोड़े। नारायण को बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट ने आउट किया। नारायण ने 14 गेंदों पर 15 रन में दो चौके और एक छक्का लगाया। नीतीश लेग स्पिनर राहुल तेवतिया की गेंद पर आउट हुए। राणा 17 गेंदों में दो चौकों और एक छक्के की मदद से 22 रन बनाकर आउट हुए।

आंद्रे रसेल ने 14 गेंदों पर 24 रन में तीन छक्के उड़ाए लेकिन उनके खतरनाक पारी का अंकित राजपूत ने अंत कर दिया। कप्तान दिनेश कार्तिक मात्र एक रन बनाकर जोफ्रा की उठती गेंद पर विकेटकीपर जोस बटलर को कैच थमा बैठे। पेट कमिंस 10 गेंदों में 12 रन बनाकर टॉम करेन की गेंद पर आउट हुए।

इयोन मोर्गन ने 23 गेंदों में में एक चौके और दो छक्कों की मदद से नाबाद 34 रन बनाकर कोलकाता को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया। राजस्थान की तरफ से जोफ्रा के दो विकेट के अलावा राजपूत, उनादकट, करेन और तेवतिया ने एक-एक विकेट लिया।

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *