IPL 2020 : परिणाम हमेशा अनुकूल नहीं होता : धोनी

अबू धाबी,20 अक्टूबर । राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सात विकेट से मिली हार से निराश चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि उनकी टीम बेहतर करने का प्रयास कर रही है,लेकिन परिणाम हमेशा अनुकूल नहीं होता है।

मैच के बाद धोनी ने कहा,”परिणाम हमेशा आपके अनुकूल नहीं होता है।हमें देखना होगा कि क्या प्रक्रिया गलत थी। परिणाम इस प्रक्रिया का नतीजा होता है। यही सच्चाई है कि अगर आप प्रक्रिया पर ध्यान केंद्रित रखते हो तो परिणाम को लेकर बेवजह का दबाव टीम पर नहीं पड़ता है। हम इससे निबटने का प्रयास कर रहे हैं।”

Amazon_Fashion_5

धोनी ने लगातार हार के बावजूद टीम में बहुत अधिक बदलाव नहीं करने के बारे में कहा, ”आप बहुत अधिक बदलाव नहीं चाहते, क्योंकि तीन-चार-पांच मैचों में आप किसी चीज को लेकर सुनिश्चित नहीं होते है। मैं टीम में असुरक्षा का भाव नहीं चाहता हूं।”

धोनी ने पहले नौ ओवरों में ही दीपक चाहर (18 रन देकर दो) और जोश हेजलवुड (19 रन देकर एक) का कोटा पूरा करवा दिया था। उन्होंने कहा कि पहली पारी की तरह स्पिनरों को दूसरी पारी में अधिक मदद नहीं मिल रही थी।

धोनी ने कहा, ”तेज गेंदबाजों को थोड़ी मदद मिल रही थी। इसलिए मैंने यह देखने के लिए कि गेंद कितना रुककर बल्ले पर आ रही बीच में एक ओवर (रविंद्र) जडेजा को दिया। यह पहली पारी की तरह नहीं था, इसलिए मैंने तेज गेंदबाजों से अधिक ओवर करवाए।मुझे नहीं लगता कि स्पिनरों को बहुत मदद मिल रही थी।”

बता दें कि राजस्थान रॉयल्स ने सोमवार को शेख जायद स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 126 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 15 गेंदें शेष रहते सात विकेट से जीत दर्ज की। बटलर ने नाबाद 70 रनों की मैच विजयी पारी खेली, जबकि कप्तान स्टीव स्मिथ ने भी 26 रनों की नाबाद पारी खेली।

राजस्थान की टीम एक समय केवल 28 रन पर 3 विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी, लेकिन इसके बाद बटलर और स्मिथ ने 98 रनों की नाबाद साझेदारी कर टीम को न सिर्फ मुसीबत से निकाला, बल्कि जीत भी दिला दी। दीपक चाहर सीएसके के सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने अपने चार ओवरों में 18 रन देकर दो विकेट लिया। इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए, सीएसके ने निर्धारित बीस ओवरों में 5 विकेट पर 125 रन का स्कोर खड़ा किया था। सीएसके की तरफ से रवींद्र जडेजा ने सबसे अधिक 35 रन बनाए।

राजस्थान रॉयल्स के लिए, श्रेयस गोपाल ने सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी की उन्होंने अपने चार ओवरों में 14 रन देकर 1 विकेट लिया। इस जीत के साथ, स्टीव स्मिथ की अगुवाई वाली राजस्थान इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की अंक तालिका में 10 मैचों से 8 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर आ गई है, जबकि सीएसके अब केवल छह अंकों के साथ सबसे नीचे है।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *