IPL 2021 : गायकवाड़ और डू प्लेसिस के बीच 129 की साझेदारी, चेन्नई ने हैदराबाद को दी शिकस्त

Insight Online News


नयी दिल्ली : सलामी बल्लेबाजों रुतुराज गायकवाड(75) और फाफ डू प्लेसिस (56) के शानदार अर्धशतकों तथा उनके बीच 129 रन की ओपनिंग साझेदारी की बदौलत चेन्नई सुपरकिंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को बुधवार को आईपीएल मुकाबले में एकतरफा अंदाज में सात विकेट से हरा दिया।

हैदराबाद ने कप्तान डेविड वार्नर (57) के 50वें अर्धशतक और उनकी मनीष पांडेय (61) के साथ दूसरे विकेट के लिए 102 रन की जबरदस्त साझेदारी की मदद से यहां अरुण जेटली स्टेडियम में बुधवार को 20 ओवर में तीन विकेट पर 171 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया लेकिन चेन्नई ने 18.3 ओवर में तीन विकेट पर 173 रन बनाकर मैच निपटा दिया। चेन्नई की छह मैचों में यह पांचवीं जीत है जबकि हैदराबाद छह मैचों में पांचवीं हार झेलकर तालिका में आठवें और अंतिम स्थान पर है।


वार्नर आईपीएल में 50 अर्धशतक बनाने वाले पहले बल्लेबाज बने लेकिन यह उनका टी 20 में सबसे धीमा अर्धशतक रहा। उन्होंने 55 गेंदों पर तीन चौकों और दो छक्कों की मदद से 57 रन बनाये। लेकिन इसके साथ ही उन्होंने टी-20 में 10 हजार रन पूरे करने की उपलब्धि हासिल कर ली। यह उपलब्धि हासिल करने वाले वह दुनिया के चौथे बल्लेबाज बन गए। पांडेय इस मैच में एकादश में लौटे और अपना 20वां अर्धशतक बनाया। पांडेय ने 46 गेंदों पर 61 रन में पांच चौके और एक छक्का लगाया। दोनों बल्लेबाज पारी के 18 वें ओवर में लुंगी एनगिदी की गेंदों पर आउट हुए। वार्नर का कैच रवींद्र जडेजा ने और पांडेय का कैच फाफ डू प्लेसिस ने लपका।

न्यूज़ीलैंड के केन विलियम्सन ने 19 वें ओवर में शार्दुल ठाकुर की गेंदों पर तीन चौके और एक छक्का लगाते हुए कुल 20 रन बटोरे। केदार जाधव ने 20 वें ओवर में सैम करेन की आखिरी दो गेंदों पर चौका और छक्का उड़ाते हुए टीम को 171 के चुनौतीपूर्ण स्कोर पर पहुंचा दिया।

विलियम्सन ने 10 गेंदों पर नाबाद 26 रन में चार चौके और एक छक्का लगाया जबकि जाधव ने चार गेंदों पर नाबाद 12 रन में एक चौका और एक छक्का लगाया।


लक्ष्य का पीछा करते हुए गायकवाड और डू प्लेसिस ने शानदार ओपनिंग शतकीय साझेदारी की। गायकवाड ने इस साझेदारी में 44 गेंदों पर ७५ रन में 12 चौके लगाए। गायकवाड लेग स्पिनर राशिद खान के ओवर में तीन चौके लगाने के बाद इस ओवर की आखिरी गेंद पर चूक गए और बोल्ड हो गए।

राशिद ने फिर अपने अगले ओवर में मोईन अली को केदार जाधव के हाथों कैच कराया और अगली गेंद पर डू प्लेसिस को पगबाधा कर दिया। मोईन ने आठ गेंदों में तीन चौकों के सहारे 15 रन बनाये जबकि डू प्लेसिस ने 38 गेंदों पर 56 रन में छह चौके और एक छक्का लगाया।

रवींद्र जडेजा ने नाबाद सात और सुरेश रैना ने 15 गेंदों में तीन चौकों के सहारे नाबाद 17 रन बनाकर चेन्नई को नौ गेंद शेष रहते आसान जीत दिला दी। हैदराबाद की तरफ से राशिद खान ने चार ओवर में 36 रन देकर तीनों विकेट हासिल किये।

चेन्नई की टीम अपनी पांचवीं जीत के साथ तालिका में फिर से बेंगलुरु को अपदस्थ कर शीर्ष स्थान पर पहुंच गयी है।

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *