IPL 2021 : चेन्नई की धीमी पिच ने बल्लेबाजों का काम मुश्किल कर दिया है : रोहित शर्मा

चेन्नई, 18 अप्रैल। चेन्नई में खेले गए हाल के इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के मैचों की दूसरी पारी में बल्लेबाजी करना मुश्किल हो गया है और मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने स्वीकार किया कि विकेट की धीमी प्रकृति ने बल्लेबाजों का काम मुश्किल कर दिया है। शनिवार को मुंबई ने सनराइजर्स हैदराबाद को 13 रन से हराया।

मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 150 रन बनाए थे, वहीं हैदराबाद इस स्कोर के सामने 19.4 ओवर में 137 रन पर ही ढेर हो गई। मुंबई के लिए तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और स्पिनर राहुल चाहर ने तीन-तीन विकेट लिए।

रोहित ने कहा, “गेंदबाजी इकाई ने शानदार प्रयास किया, हम जानते थे कि 150 रनों का लक्ष्य आसान नहीं होगा। जब आपके पास ऐसी धीमी पिच होगी और गेंदबाज उसका अच्छा उपयोग कर रहे हैं तो कप्तान के लिए काम आसान हो जाता है। मुझे लगा कि इस पिच के लिए हमारा अच्छा स्कोर था।”

उन्होंने कहा, “आपने देखा कि दोनों टीमों ने पावरप्ले को भुनाने का काम किया है। हमने बीच के ओवरों में बेहतर किया। सभी खिलाड़ियों को ऐसा करने के लिए पर्याप्त अनुभव है। लेकिन मैं हैदराबाद के गेंदबाजों की भी प्रशंसा करूंगा, जिन्होंने बेहतरीन गेंदबाजी की। चेन्नई की धीमी पिच पर राशिद और मुजीब की गेंदबाजी का सामना आसान नहीं हैं।”

रोहित ने कहा, “पिच धीमी और धीमी होती जा रही है, गेंदबाज हमेशा 20 ओवर तक खेल में रहते हैं। यहां तक कि सीमर्स के लिए भी गेंदबाजी आसान हो जाती है और धीमी गति के कारण बल्लेबाज को सीधे शॉट लगाना मुश्किल हो जाता है।”

उन्होंने कहा, “आपको अंत में एक सेट बल्लेबाज की जरूरत है, बस कुछ बुद्धिमान बल्लेबाजी की जरूरत है। मुझे लगा कि आज हमारी फील्डिंग अच्छी थी, यह कुछ ऐसा है जिस पर हम गर्व करते हैं। हम टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ इकाई बनना चाहते हैं।”

मुंबई इंडियंस की टीम अपने अगले मुकाबले में मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स का सामना करेगी।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *