IPL 2021 : आईपीएल में दबाव की स्थिति में गेंदबाजी करने का अनुभव टी-20 विश्वकप में काम आएगा : जेमिसन

अहमदाबाद,28 अप्रैल : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के हरफनमौला खिलाड़ी काइल जेमिसन ने कहा है कि मौजूदा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में दबाव की स्थिति में गेंदबाजी करने का अनुभव टी-20 विश्वकप में काम आएगा। टी-20 विश्व कप का आयोजन इस साल के अंत में भारत में होना है।

आरसीबी ने मंगलवार शाम को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स पर एक रन से रोमांचक जीत दर्ज की। इस जीत के साथ, आरसीबी की टीम छह मैचों में 10 अंकों के साथ अंकतालिका में शीर्ष पर पहुंच गई है।

जेमिसन ने मैच के बाद आयोजित एक वर्चुअल प्रेस वार्ता में कहा,”निश्चित रूप से दबाव की स्थिति में गेंदबाजी करने का अनुभव टी-20 विश्वकप में काम आएगा। मैं जितना हो सकता है सीखने की कोशिश कर रहा हूं,हमने जो पहले पांच-छह मैच खेले हैं, उनमें हर बार एक नई सीख मिली है। आप खेलते समय हर बार दबाव की स्थितियों का सामना करते हैं,जिससे आपको हमेशा मदद मिलती है।”

इससे पहले, एबी डिविलियर्स ने सिर्फ 42 गेंदों में 75 रनों की नाबाद पारी खेलकर आरसीबी को निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट पर 171 रनों के स्कोर तक पहुंचाया। उनके अलावा रजत पाटीदार और ग्लेन मैक्सवेल ने भी क्रमशः 31 और 25 रनों की पारी खेली। जवाब में दिल्ली की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट पर 170 रन ही बना सकी।

जेमिनसन ने कहा,”यह अच्छा और आंख खोलने वाला मैच रहा। मैंने इस मैच के हर सेकेंड का मजा लिया। इस मैच से मिला अनुभव लंबे समय तक याद रहेगा। टी-20 क्रिकेट इसी तरह का है। रन-रेट पंत और शिमरोन हेटमायर की पहुंच में था,लेकिन हमारे गेंदबाजों ने बेहतरीन वापसी कराई।”

आरसीबी की टीम अपने अगले मुकाबले में सोमवार को नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में पंजाब किंग्स का सामना करेगी।

(हि.स.)।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *