IPL 2021 : पहला मैच जीतने से ज्यादा चैंपियनशिप जीतना जरूरी : रोहित शर्मा

चेन्नई,10 अप्रैल। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14वें संस्करण के उद्घाटन मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के हाथों मिली 2 विकेट से शिकस्त के बाद मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि उनके लिए पहला मैच जीतने से ज्यादा चैंपियनशिप जीतना जरूरी है।

बता दें कि यह लगातार 9वां सीजन है जब मुंबई की टीम को अपने पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा है। मैच के बाद रोहित शर्मा ने कहा,”मुझे लगता है कि पहला मैच जीतने से ज्यादा चैंपियनशिप जीतना जरूरी है। अच्छी लड़ाई देखने को मिली, हम उन्हें आसानी से नहीं जीतना देना चाहते थे। हम अपने स्कोर से खुश नहीं था, हमने 20 रन कम बनाए थे। हमने कुछ गलतियां कीं, जो होने के लिए बाध्य हैं। लेकिन हमें आगे बढ़ना होगा। जैनसेन एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी है और हमने उन्हें पहचाना है।”

रोहित ने कहा कि एबी डीविलियर्स और डेन क्रिश्चियन को आउट करने के लिए उन्होंने बुमराह और बोल्ट को पहले आक्रमण पर लगाया जिस वजह से आखिरी ओवर उन्हें जैनसेन से करवाना पड़ा।

रोहित ने कहा “अगर आप आखिरी चार ओवर की परिस्थितियों को देखेंगे तो उनके पास एबी और क्रिश्चियन थे तभी हम बुमराह और बोल्ट के साथ उन्हें आउट करने के लिए गए। निश्चित रूप से बल्लेबाजी के लिए यह आसान विकेट नहीं थी, बॉल फंस के आ रहा था। हम आगमी मैचों में इस चीज को ध्यान में रखेंगे।”

गौरतलब है कि मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करने हुए क्रिस लीन की 49 रन की पारी के दम पर आरसीबी के सामने 160 रन का लक्ष्य रखा था। जवाब में आरसीबी ने डीविलियर्स के तूफानी 48 रनों की बदौलत मैच की अंतिम गेंद पर इस लक्ष्य को दो विकेट रहते हासिल कर लिया।

(हि. स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *