IPL 2021 : आईपीएल में सबसे तेज 1,000 रन बनाने वाले चौथे बल्लेबाज बने जॉनी बेयरस्टो

चेन्नई, 26 अप्रैल । सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) के बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में सबसे तेज 1,000 रन बनाने वाले चौथे खिलाड़ी बन गए।

बेयरस्टो ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में यह उपलब्धि हासिल की जब उन्होंने केवल 18 गेंदों पर 38 रन की तूफानी पारी खेली। अंग्रेज बल्लेबाज ने इस मुकाम को हासिल करने के लिए 26 पारियां लीं।

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी शॉन मार्श अभी भी सबसे तेज 1000 रन पूरे करने वाले बल्लेबाज हैं, जिन्होंने 21 पारियों में यह उपलब्धि हासिल की है। वेस्टइंडीज के बल्लेबाज लेंडल सिमंस (23 पारी) इस सूची में दूसरे स्थान पर हैं जबकि पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर मैथ्यू हेडन (25 पारी) तीसरे स्थान पर हैं।

बता दें कि रविवार रात खेले गए एक रोमांचक मुकाबले में दिल्ली ने सनराइजर्स हैदराबाद को सुपर ओवर में शिकस्त दी। दिल्ली ने पृथ्वी शॉ के 53 रनों की बदौलत 4 विकेट पर 159 रन बनाए थे। जवाब में हैदराबाद ने केन विलियमसन के नाबाद 66 रनों के दम पर 7 विकेट खोकर इतने ही रन बनाए। अब मैच सुपर ओवर में था। जहां हैदराबाद ने बिना किसी विकेट के नुकसान पर7 रन बनाते हुए 8 रन का लक्ष्य रखा। दिल्ली ने आखिरी गेंद पर 8 रन बनाते हुए मैच अपने नाम कर लिया।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *