IPL 2021 : कार्तिक-रसेल की बीच हुई साझेदारी ने मैच का रूख बदल दिया था : मोर्गन

मुंबई, 22 अप्रैल । इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के खिलाफ यहां वानखेड़े स्टेडियम में 18 रनों से मिली नजदीकी हार के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के कप्तान इयोन मोर्गन ने दिनेश कार्तिक और आंद्रे रसेल की तारीफ करते हुए कहा कि इन दोनों के बीच हुई शानदार साझेदारी ने मैच का रूख बदल दिया था।

बता दें कि एक समय केकेआर के 5 विकेट केवल 31 रनों पर गिर गए थे। इसके बाद कार्तिक और रसेल ने छठें विकेट के लिए 6 ओवरों में 81 रनों की तेज साझेदारी कर केकेआर को मैच में वापसी दिलाई। इसके बाद पैट कमिंस ने बेहतरीन आतिशी अर्धशतकीय पारी खेल टीम को जीत दिलाने की काफी कोशिश की,लेकिन टीम लक्ष्य से 18 रन दूर रह गई। रसेल ने 22 गेंदों में 54, दिनेश कार्तिक ने 24 गेंदों में 40 और पैट कमिंस ने 34 गेंदों में नाबाद 66 रन बनाए।

मोर्गन ने मैच के बाद आयोजित एक वर्चुअल प्रेस कान्फ्रेंस में कहा,”मुझे नेट रन-रेट के बारे में चिंता नहीं थी। जब आप केवल 31 रनों पर पांच विकेट खो देते हैं, तो आप परिणाम के बारे में चिंतित होते हैं और आप अपने आप को जीतने की स्थिति में पहुंचाने के लिए एक समाधान खोजने की कोशिश करते हैं। मुझे लगता है कि दिनेश कार्तिक और आंद्रे रसेल वास्तव में मैच का रूख बदल दिया था,लेकिन किस्मत हमारे साथ नहीं थी। इसके अलावा पैट कमिंस ने जो खेल दिखाया,उस पर हमें गर्व होना चाहिए।”

बता दें कि सीएसके ने बुधवार को खेले गए एक रोमांचक मुकाबले में केकेआर को 18 रनों से हराकर लगातार तीसरी जीत दर्ज की। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में सीएसके ने पहले बल्लेबाजी करते हुए फाफ डुप्लेसी (नाबाद 95) और रितुराज गायकवाड़ (64) के दम पर 220 रनों का स्कोर बनाया। जवाब में केकेआर की शुरुआत बेहद खराब रही और उसने 31 रन पर पांच विकेट गंवा दिए। हालांकि इसके बाद आंद्रे रसेल (22 गेंदों में 54), दिनेश कार्तिक (24 गेंदों में 40) और पैट कमिंस (34 गेंदों में नाबाद 66) ने मिलकर टीम के स्कोर को 200 के पार पहुंचाया। लेकिन आखिरी में मैच बचाने में नाकाम रहे और केकेआर की टीम 202 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

चेन्नई की तरफ से दीपक चाहर सफल गेंदबाज रहे और सर्वाधिक चार विकेट चटकाए वहीं लुंगी एन्गिडी ने भी तीन विकेट हासिल किए।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *