IPL 2021 : आईपीएल-14 के शेष बचे मैचों के लिए दुबई पहुंचे दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोटिंग

नई दिल्ली, 9 सितंबर । इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 14 के शेष बचे मैचों के लिए दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग, गेंदबाजी कोच जेम्स होप्स और सहायक कोच मोहम्मद कैफ दुबई पहुंच गए।

दिल्ली कैपिटल्स ने एक विज्ञप्ति में कहा कि कोच वर्तमान में छह दिनों के लिए संगरोध में हैं। अन्य सदस्य जो पहले इकट्ठे हुए थे, उन्होंने प्रशिक्षण शुरू कर दिया है।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के इतिहास में दूसरे सबसे अधिक विकेट (166) लेने वाले लेग स्पिनर अमित मिश्रा दुबई में प्री-सीजन कैंप के दौरान यूएई की परिस्थितियों के अभ्यस्त होने की कोशिश कर रहे हैं। आईपीएल का शेष बचे मैच 19 सितबंर से शुरु हो रहे हैं।

मिश्रा, जो मई 2021 में आईपीएल के निलंबित होने से ठीक पहले कोरोना से संक्रमित हो गए थे, ने बताया कि कैसे उन्होंने बीमारी से उबरने के बाद अपनी फिटनेस को फिर से बनाया।

उन्होंने कहा, “मई में आईपीएल के निलंबित होने के बाद, मैंने कोविड -19 से उबरने पर ध्यान केंद्रित किया। डॉक्टरों द्वारा मुझे दी गई सलाह के अनुसार, मैंने अपनी फिटनेस में धीरे-धीरे और तेजी से सुधार किया। मेरे लिए रिकवरी चरण के दौरान यह मुश्किल था, लेकिन मुझे खुशी है कि मैं सीजन के दूसरे भाग के लिए यहां हूं। मैंने अपने दम पर प्रशिक्षण लिया और ठीक होने के बाद किसी के करीब नहीं गया। मुझे कुछ जिम उपकरण जैसे ट्रेडमिल मिला और उन्हें अपने घर पर भी स्थापित किया क्योंकि मैं ‘सार्वजनिक जिम में प्रशिक्षण नहीं लेना चाहता था।”

दिल्ली कैपिटल्स ने टूर्नामेंट के पहले हाफ में शानदार प्रदर्शन करते हुए 8 मैचों में 6 जीत दर्ज की। दिल्ली की टीम अब 22 सितंबर को सनराइजर्स हैदराबाद का सामना करेगी।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *